Movie prime

रोहिणी के नामांकन पर बीजेपी ने फिर उठाया सवाल, बोले- जल्दबाजी में किया गया स्वीकार, नागरिकता पर भी उठा सवाल

 

भाजपा मीडिया सेंटर में अधिवक्ता और चुनाव आयोग प्रदेश संपर्क प्रमुख एस डी संजय ने प्रेस वार्ता बुलाकर सारण से राजद के प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के नामांकन पर सवाल खड़े किए है। BJP ने रोहिणी आचार्य के नामांकन में तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सारण से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के नामांकन स्वीकृत करना रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा जल्दबाजी में लिया गया फैसला है।


उन्होंने कहा की राजद प्रत्याशी के नामांकन दर्ज करने के बाद भी भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी की ओर से हमलोगों ने तथ्यों को छिपाने की शिकायत की थी, लेकिन रिटर्निंग अधिकारी ने बिना जांच किए उनका नामांकन स्वीकृत कर लिया। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत रिटर्निंग अधिकारी को जांच करना चाहिए था। यह सबको मालूम है कि रोहिणी आचार्य सात वर्षों से दूसरे देश में रहती है। इस स्थिति में उनका पासपोर्ट स्टेटस क्या है? उनके आवास के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह भी अस्पष्ट है कि वो भारत की नागरिक हैं या नहीं। ऐसी स्थिति में अपने देश के प्रति निष्ठा रख रही हैं या नहीं, यह भी जांच नहीं हुई। इसी जांच के लिए पटना उच्च न्यायालय में रिट याचिका दायर की गई है और आग्रह किया गया है कि जल्द विशेष सुनवाई की जाए। शपथ पत्र में भी कई झूठ बोला गया है। संपत्ति का ब्यौरा भी गलत दिया गया है। रोहिणी के तथ्यों के छिपाने की स्थिति में भ्रम में मतदाता भी हैं। रोहिणी चुनाव जीत भी जाती हैं तो उनके अयोग्य होने के बाद स्थिति बदल जाएगी।