Movie prime

पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होते ही हमलावर हुई BJP, विचारधारा पर उठाया सवाल

 

पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय हो गया है. पप्पू यादव ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. जिसको लेकर बिहार की सियासत गर्म है. भाजपा की तरफ से भी पप्पू यादव पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. भाजपा नेता निखिल आनंद ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा है कि पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी को ठीक उसी तरीके से श्रद्धांजलि दे दी जिस तरीके से सीपीएम ने कॉमरेड अजीत सरकार और सीपीआई-एमएल ने कामरेड चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि दी थी. अब राजद, वामपंथी दल और जाप जैसे दल अपनी विचारधाराओं को तिलांजलि देकर कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि मेरा पूरा परिवार कांग्रेस विचारधारा के साथ है. मैं राहुल गांधी के साथ हूं. वो दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता हैं. वो दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.राहुल और प्रियंका गांधी का विश्वास मेरे लिए काफी है. मुझे पूरी कांग्रेस पार्टी ने सम्मान दिया है. राहुल गांधी ने 130 करोड़ लोगों का दिल जीता है. इस बीच सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जाप का विलय से पहले पप्पू यादव की कांग्रेस आलाकमान से कई दौर की बातचीत हुई. माना जा रहा है कि उन्हें पूर्णिया से लोकसभा का टिकट मिलेगा.

बता दें कि बिहार की राजनीति में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की खास पहचान है. उनकी यह पहचान तब बनी जब वह 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा पहुंचे. मधेपुरा के सिंहेश्वरस्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बनने वाले पप्पू यादव ने बेहद कम समय में कोसी बेल्ट के कई जिलों में अपना प्रभाव बढ़ा लिया. 1991 से लेकर 2014 के बीच वे पांच बार सांसद रहे, लेकिन 2019 में मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं बचा सके.2024 में पूर्णिया सीट पर जीत के लिए पूरा दमखम लगा रहे