Movie prime

एग्जिट पोल से BJP गदगद, मंगल पांडे बोले- देश को विकसित सिर्फ प्रधानमंत्री कर सकते

 

लोकसभा चुनाव की बिहार के 40 सीटों पर वोटिंग खत्म हो चुकी है. सियासत में मुहावरा है कि दिल्ली की सत्ता यूपी-बिहार से होकर गुजरती है. ऐसे में बिहार के चुनाव नतीजों पर सबकी नजर है. लोकसभा चुनाव की समाप्ति और एग्जिट पोल के बाद बीजेपी नेताओं के चेहरे पर खुशी झलक रही है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और पश्चिम बंगाल के प्रभारी मंगल पांडे ने का दावा किया है कि बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए जीतेगा और देश में 400 का आंकड़ा पार करेगा.

मंगल पांडे ने कहा कि देश की जनता जानती है कि देश को विकसित बनाना है. यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए गठबंधन के अलावा कोई नहीं कर सकता है. एग्जिट पोल में इस बार बिहार में एनडीए को कम सीट 2019 के मुकाबले दी जा रही है. इस पर मंगल पांडे ने कहा एग्जिट पोल में 36 सीट तक बिहार में दी जा रही है. उन्होंने कहा कि कहा कि 2019 में हम लोग 39 सीट जीते थे और मेरा मानना है कि हम लोग सभी 40 सीट इस बार जीतेंगे.

उन्होंने कहा कि जो चुनाव परिणाम आएंगे उसमें तीन-चार सीटों का जो मामला है. वह चार जून को क्लियर हो जाएगा, लेकिन हम लोगों का मानना है कि सभी सीट हम लोग जीतेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी इस बार बेहतर प्रदर्शन कर रही है. एग्जिट पोल के हिसाब से 2019 में 18 सीट बीजेपी जीती थी, उसमें से एक सांसद चले गए थे. इस बार हम लोग 30 सीटों की लड़ाई कर रहे हैं और उसके करीब हम लोग पहुंच रहे हैं.

मंगल पांडे ने कहा कि संभावित तस्वीर जो पूरे देश की है और 9-10 एग्जिट पोल में जो दिखाया गया है. वह 400 के नजदीक हैं. ऐसे में इतना तो पक्का है कि हम लोग 400 के पार जा रहे हैं. मंगल पांडे ने कहा "देश की जनता का भरोसा और विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर है. भारतीय जनता पार्टी पर और एनडीए गठबंधन पर है. वह देश के विकास के लिए है देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है.

इसमें कोई शक नहीं कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में बेहद ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है. NDA और इंडी गठबंधन के नेताओं ने चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगाया. अधिकतर सीटों पर मुकाबला जोरदार है तो फाइनल रिजल्ट के लिए सभी को 4 जून का इंतजार है.