Movie prime

BJP सांसद सुशील कुमार मोदी की बड़ी मांग, बोल- तेजस्वी के शराब पीने की हो जांच

 

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर शराब पीने का आरोप लगाने वाले राजद विधान परिषद सदस्य रामबली सिंह की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद से बिहार में एक अलग तरह की राजनीति शुरू हो गई है. भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने राज्य सरकार से इस बात की जांच करने की मांग की है कि तेजस्वी शराब पीते हैं या नहीं.

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जब पूर्ण शराबबंदी का कानून लागू है, तब पिछली सरकार के समय उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी प्रसाद यादव पर शराब पीने का आरोप एक गंभीर मामला है. राज्य सरकार को इसकी विस्तृत जांच करानी चाहिए.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव के पद पर रहते उनकी ही पार्टी के विधान परिषद सदस्य रामबली सिंह ने यदि आरोप लगाये, तो उनके पास कुछ प्रमाण भी होंगे. उन्होंने कहा कि किसी की विधान परिषद सदस्यता समाप्त या बहाल करना सभापति का विशेषाधिकार है, लेकिन शराबबंदी कानून तोड़ने के आरोप की जाँच तो सरकार करा ही सकती है.

सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि शराब पीने, रखने या उसका व्यापार करने पर पूर्ण प्रतिबंध का कानून 2016 से लागू है. कानून तोड़ने पर जब सामान्य नागरिक को दंडित किया जाता है, तब तेजस्वी यादव के दोषी पाए जाने पर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल होने के नाते तेजस्वी यादव पर शराबबंदी कानून लागू कराने की जिम्मेदारी थी, जबकि उन पर ही कानून तोड़ने के आरोप लगना कोई सामान्य बात नहीं है.