Movie prime

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने साथ चार्टर प्लेन में चिराग को बैठाकर ला रहे पटना, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे

 

बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रविवार को पटना आने की संभावना है. चिराग पासवान की चिंताओं और नाराजगी को आखिरकार बीजेपी ने दूर कर दिया है. बड़ी खबर ये आ रही है कि चिराग पासवान 28 जनवरी को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उन्हें अपने साथ चार्टर प्लेन में बिठा कर लायेंगे.

बीजेपी सूत्रों के हवाले से ये बड़ी खबर आ रही है. दरअसल चिराग पासवान ने आज सुबह अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में चिराग पासवान ने खुलकर अपनी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कारण लोजपा को 2020 में अलग स्टैंड लेना पड़ा था. लोजपा ने अलग चुनाव लड़ा था. चिराग पासवान ने अमित शाह को कहा कि अब जब बीजेपी फिर से नीतीश कुमार के साथ जा रही है तो इसका खामियाजा उनकी पार्टी लोजपा (रामविलास) को भुगतना पड़ सकता है.

सूत्र बता रहें कि अमित शाह ने विस्तार से समझाया कि नीतीश कुमार के साथ जाने की कौन सी मजबूरी है. अमित शाह ने कई दफे चिराग पासवान को आश्वासन दिलाया कि गठबंधन में उनकी उपेक्षा नहीं की जायेगी. लोकसभा चुनाव में जब सीट शेयरिंग होगी तो चिराग पासवान की पार्टी को कम सीटें नहीं दी जायेंगी. एनडीए के सारे घटक दलों से राय मशविरा कर सीटों की संख्या तय की जायेगी.

कल यानी 28 जनवरी को नीतीश ने जदयू के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। साथ ही अगले दो-तीन दिनों के लिए पार्टी के कार्यक्रमों को टाल दिया गया है। बिहार में जारी सियासी उठापटक पर अभी तक सीएम नीतीश ने कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। वहीं लालू की पार्टी नीतीश के जवाब का इंतजार कर रही है। राजद चाहती है कि नीतीश कुमार बिहार की ताजा राजनीतिक हालातों को स्पष्ट करें। इस कड़ी में अब कांग्रेस भी शामंमिल हो गई है। कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम नीतीश जल्द भ्रम की स्थिति को स्पष्ट करें। वहीं जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि कोई कन्फ्यूजन नहीं है। नीतीश कुमार निर्वाचित सीएम हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद से राजद और जदयू के बीच गहरी खाई बन गई है। लालू-तेजस्वी से नीतीश की बातचीत बंद चल रही है। वहीं महगाठबंधवन के सहयोगी दल भी सकते में है। वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि अभी महागठबंधन की सरकार गिरी नही है। ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी है। लेकिन सहनी ने बीजेपी पर वीआईपी विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया। वहीं गिरिराज ने नीतीश के बीजेपी के साथ आने के सवाल पर कहा कि पार्टी सर्वोपरि है। मैं तो सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं। बैचेनी लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान और RLJD अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के मन में भी है।