Movie prime

उप मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे भाजपा के सम्राट और विजय सिन्हा ! नीतीश के साथ मिलकर चलाएंगे सरकार

 

बिहार में एनडीए की नई सरकार बनाने को लेकर भाजपा और जदयू ने आपस में रजामंदी तय कर ली है. नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब बिहार में उनके ही नेतृत्व में नई सरकार का गठन होने जा रहा है. वह जल्द ही भाजपा के संग नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इस बीच जो बड़ी खबर बिहार के सियासत के गलियारों से निकलकर सामने आ रही है. उसके मुताबिक इस सरकार में सम्राट चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है सम्राट चौधरी राज्य के अगले उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं. इसके साथ ही विजय कुमार सिन्हा भी उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार दोनों के नाम पर पार्टी में आम राय बन चुकी है. इसके साथ ही केंद्रीय नेतृत्व भी उनके नाम पर सहमति दे चुका है. वहीं आज शाम करीब 4 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. शपथ लेने वालों में जदयू की ओर से फ़िलहाल तीन नेता हो सकते हैं. वहीं सीएम नीतीश के इस्तीफा के तुरंत बाद जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा भाजपा दफ्तर पहुंचे और बीजेपी नेताओं से बात की. साथ ही सम्राट और विजय को भाजपा ने सदन में नेता और उप नेता के रूप में बड़ी जिम्मेदारी देने की योजना बनाई .

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपना इस्तीफा देने के बाद राजद और विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर बड़ा हमला बोला है.  उन्होंने कहा कि हमने पिछली बार जिन लोगों के साथ सरकार बनाई उनमें काम के क्रेडिट लेने की होड़ थी. हमने अपनी पार्टी की राय मानकर इस्तीफा दिया है. साथ ही महागठबंधन सरकार को खत्म कर दिया गया है. अब हम महागठबंधन से अलग हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इधर आकर महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. इसलिए हमने अब इनसे अलग होने का निर्णय लिया है.