Movie prime

BPSC शिक्षक का 'पकड़ौआ बियाह', टीचर बनते ही बदल गई थी नियत, इनकार करने पर हुई जबरन शादी, जानिए पूरा मामला

 

बिहार में इन दिनों भारी पैमाने पर शिक्षकों की बहाली हुई है. लगातार नियुक्ति पत्र बांटा जा रहा है. इसी बीच शिक्षकों के दहेज का रेट तक वायरल हो रहा है. इस वायरल रेट में 20 लाख से नीचे तो कोई बात ही नहीं हो रही. लेकिन बुधवार की रात एक मास्टर जी का फ्री में बियाह हो गया. मास्टर जी भीड़ में छाती धुनते रह गए, लेकिन पब्लिक ने एक न सुनी और लड़की की मांग में सिंदूर भरवा कर ही दम लिया. दुल्हन पूर्णिमा का दावा है कि शादी ठीक होने के बाद मुकेश के साथ फोन पर बातचीत का सिलसिला और तेज हो गया. एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता था जब मुकेश पूर्णिमा को फोन न करें. मांझी द माउंटेन मैन फिल्म के हीरो का एक डायलॉग है कि - अरे झुनिया हम तो तोहरे पर मरते हैं रे. पूर्णिमा के मुताबिक मुकेश भी रोज कुछ ऐसा ही कहता था.

बताया जा रहा है कि जमुई जिले में चकाई प्रखंड के बामदह के बेलदारी गांव के रहने वाले मुकेश कुमार वर्मा (पिता- सत्यनारायण वर्मा) की शादी दो साल पहले यानी 2021 में तय हुई थी. कहा जा रहा है कि जिस लड़की से मुकेश की शादी तय हुई थी वो केंदुआडीह गांव की रहने वाली है. उसका नाम पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना है. दावा तो यहां तक है कि दोनों साल 2015 से ही एक दूसरे से प्यार करके थे. इसके बाद ही दोनों के घरवालों ने राजी होकर उनकी शादी तय की.

दुल्हन पूर्णिमा का दावा है कि शादी तय होने के एक साल बाद तक सब ठीक था। 'हमेशा आना जाना, बात करना सबकुछ ठीक था. 2015 से हमारा इनके साथ प्रेम प्रसंग था. नौकरी लगते ही बदल गए' वहीं मुकेश का कहना है कि 'हमको जान से मार दीजिए लेकिन ई शादी हम नहीं मानेंगे. ये हमको ब्लैकमेल कर रही थी.

मुकेश  ने कहा कि 'अभी जब जॉब लगा है तो शादी करने के लिए मेरे पीछे पड़ गई है. ये फोटो 2018 का फोटो दिखा कर ब्लैकमेल कर रही है. ये फोटो बर्थडे का था। नौकरी लगते ही हमारे पीछे पड़ गई. हम इसके साथ खुश नहीं रहेंगे. आप शादी करा दीजिए तो भी.

पूर्णिमा ने बताया कि बीते दिसंबर माह में उसने गिद्धौर थाने में मुकेश की शिकायत साक्ष्य सहित की थी। हालांकि पुलिस ने किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की जिसके बाद मेरे द्वारा अपने घर वालों की मदद से बुधवार की रात्रि गिद्धौर बाजार के दो नंबर रोड में किराए के मकान पर रह रहे मुकेश को बाहर निकाला और ऐतिहासिक पंच शिव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार उससे शादी कर ली