Movie prime

मुंगेर से तीन बार सांसद रहे ब्रह्मानंद मंडल का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

 


बिहार के मुंगेर के पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल की निधन हो गया है. वहा काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 80 वर्ष की उम्र उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा. मुंगेर के गार्डन बाजार स्थित आवास पर मंगलवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ने आत्मा की शांति के लिए दुख की इस घड़ी में परिजनों को धैर्य बनाये रखने और शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि  ब्रह्मानंद मंडल एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे. वे समता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे. मुंगेर से तीन बार वे सांसद चुने गये थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुंगेर में ब्रह्मानंद मंडल काफी लोकप्रिय थे. वे मृदुभाषी एवं मिलनसार स्वाभाव के थे. सीएम नीतीश ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

बता दें कि पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल ने मुंगेर लोकसभा क्षेत्र का तीन बार प्रतिनिधित्व किया. वे 1991 भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से सांसद रहे उसके बाद 1999 में  समता पार्टी से पुनः 1999 से 2004 तक जदयू  से मुंगेर के सांसद रहे. उनके बेटे नचिकेता मुंगेर में जदयू जिलाध्यक्ष हैं.