Movie prime

भाई वीरेंद्र का बड़ा दावा, I.N.D.I.A में सभी सीटों का हो चुका है बंटवारा, सबको हैसियत अनुसार मिली सीटें

 

लोकसभा चुनाव में बिहार महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा बहुत जल्द हो सकता है. किसे कितना दिया जाएगा इसकी जल्द घोषणा हो सकती है. आरजेडी नेता और मनेर से पार्टी के विधायक भाई वीरेंद्र ने दावा किया है कि महागठबंधन में सभी सीटों का बंटवारा हो चुका है. 

उन्होंने कहा कि सभी दलों को उसके हैसियत से सीटें दी जा चुकी है. इसकी औपचारिक घोषणा जल्द होगी. राजद हो या कांग्रेस, जदयू अथवा अन्य दल सभी दलों को उसके ज़मीनी हक़ीक़त के अनुसार सीटें दी गई हैं. हालांकि उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि किस दल को कितनी सीटें मिली हैं और विशेषकर राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. 

पत्रकारों से बातचीत में आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का बड़ा भाई बताया. सीटों के बंटवारे को लेकर भाई वीरेंद्र ने कहा कि सभी उंगली एक बराबर नहीं है. उसी तरह सभी दलों की हैसियत एक जैसी नहीं है.  इसलिए लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों को उनके हैसियत अनुसार ही सीटें दी गई हैं. 

दरअसल, जदयू ने पहले ही कहा है कि उसके पास जो 16 लोकसभा की सीटें हैं वह उस पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस की ओर से भी पिछले लोकसभा चुनाव 2019 की तरह इस बार भी 9 लोकसभा सीटों की मांग की गई है. वाम दलों ने भी कई सीटों पर दावा ठोक रखा है. इन सबके बीच राजद बिहार में सबसे ज्यादा विधायकों वाली पार्टी है. ऐसे में भाई वीरेंद्र का यह बयान अपने में काफी चौंकाने वाला है कि एक ओर महागठबंधन के अन्य दल सीट बंटवारे पर कई तरह के दावे कर रहे हैं तो राजद नेता ने बंटवारा हो जाने की बातें कही हैं.

इस दौरान भाई वीरेंद्र ने पीएम मोदी के संभावित बिहार दौरे को लेकर हमला बोला. कहा कि किसी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. चुनाव के समय उनका दौरा होते रहता है. हम लोग राम के भक्त हैं और एनडीए रावण है. इसलिए भगवान राम रावण का वध करेंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के तेजस्वी और लालू परिवार पर राम मंदिर को लेकर दिए बयान पर कहा कि कौन हैं स्मृति ईरानी? हम किसी को नहीं जानते हैं.