Movie prime

बिहार में सत्ता परिवर्तन कंफर्म! उपेंद्र कुशवाहा को मनाने पहुंचे नित्यानंद राय, बंद कमरे में हो रही मीटिंग

 

बिहार में राजनीतिक हलचल काफी तेज है. नीतीश कुमार के करवट बदलने की आशंका लगातार बढ़ी हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि जदयू और भाजपा की गठबंधन एक बार फिर से होने वाला है. इसको लेकर एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा की तरफ से नीतीश कुमार को हरी झंडी दिखा दी गई है. कोई नीतीश कुमार के स्वागत की तैयारी में है, कोई संतुष्ट है, किसी को नीतीश कुमार पर शंका है तो किसी की मंशा अभी तक क्लियर नहीं हुई है. बिहार में तेजी से घट रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच नीतीश के एनडीए में आने के निर्णय से नाराज रालोजद नेता उपेंद्र कुशवाहा को मनाने केंद्रीय नेतृत्व के तरफ से नित्यानंद राय को भेजा गया है.

एनडीए के सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा से सवाल किया गया कि - क्या नीतीश कुमार आपलोग के साथ आ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि- अगर उन्हें आना है तो आए लेकिन शर्त के साथ आए कि वो अब वापस नहीं जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने इशारों ही इशारों में नराजगी जाहिर की थी उसके बाद अब नित्यानंद राय उन्हें मनाने पहुंचे हैं. 

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि - नीतीश कुमार जी को मैंने पहले ही कहा था कि जहां आप जा रहे हैं वहां हमेशा परेशान रहिएगा. आज यदि वह परेशान है तो कोई अनजाने में उन्हें परेशानी नहीं मिली है बल्कि जानबूझकर उन्होंने खुद को परेशानी में डाला है. हम उन्हें लगातार कह रहे थे कि आप जो निर्णय ले रहे हैं वह गलत निर्णय ले रहे हैं अभी वक्त है इस निर्णय को छोड़ दीजिए. लेकिन उसे वक्त उन्होंने हमारा फैसला नहीं माना आज परिणाम सबके सामने है.

इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा नया स्वीकार किया है कि- नीतीश कुमार एनडीए में वापस आ रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के वापस आने की जो खबरें चल रही है उसमें कहीं ना कहीं सच्चाई दिखती है. लेकिन एक बात तो है कि नीतीश कुमार जी अब जो कुछ भी करेंगे उससे उनकी पार्टी को तो कोई फायदा नहीं होने वाला है बाकी किसी अन्य को कोई फायदा हो जाए तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं होगी.

इससे पहले नित्यानंद राय जीतन राम मांझी से मिलने पहुंचे थे. दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ जेपी नड्डा के नेतृत्व में बैठक की। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी नेता नित्यानंद राय पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर पहुंच थे. शीतलहर और भीषण ठंड के बीच जीतन राम मांझी के आवास पर नित्यानंद राय काफी देर तक ठहरे. उसके बाद वे वहां से रवाना हुए थे. 

बताया जा रहा है कि एनडीए बिहार में अपने सहयोगियों को मनाने में जुटी है. यदि दोबारा नीतीश कुमार एनडीए को साथ लेकर मुख्यमंत्री बनते हैं, तो उसके बाद एनडीए के नेता नाराज न हों, इसके लिए उन्हें पहले से समझाया जा रहा है. जीतन राम मांझी के आवास पर पहुंचे नित्यानंद राय ने काफी देर तक उनके साथ बातचीत की थी. वहीं जीतन राम मांझी ने इस मौके पर बड़ा दावा करते हुए कहा कि 25 जनवरी के बाद बिहार में बड़ा परिवर्तन होगा. वहीं सियासी जानकार मानते हैं कि सब कुछ तय कर लिया गया है. दिल्ली की बैठक से सकारात्मक रिपोर्ट आ गई है. नीतीश कुमार की शर्तों को पर भी विचार हुआ है.