Movie prime

चिराग का तेजस्वी पर पलटवार, बोले- कौन सत्ता में आएंगा कौन नहीं, यह बीड़ा जनता उठाती है, कोई व्यक्ति नहीं

 

बिहार की राजनीति में के धुरंधर, जेपी आंदोलन के प्रखर सिपाही, पूर्व उपमुख्यंत्री सुशील मोदी अपने कैंसर की सूचना देने के 40 दिनों बाद ही संसार से रुखसत हो गए। सुशील कुमार मोदी को कैंसर ने लील लिया। सुशील मोदी का सोमवार की रात दिल्ली के एम्स में 72 साल की उम्र में  निधन हो गया। सुशील कुमार मोदी गले के कैंसर से पीड़ित थे। यह बीमारी धीरे-धीरे उनके फेंफड़े तक पहुंच गई थी, जिसकी वजह से उन्हें बोलने में भी तकलीफ होने लगी थी। 72 साल की उम्र में सुशील मोदी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। सुशील मोदी के निधन के बाद राजनीति गलियारों में शोक की लहर है। सुशील मोदी के निधन को लेकर चिराग पासवान ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज हमारे बीच वो नहीं है ,वो हमारे अभिभावक है और उनकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है। उनका जीवन सादगी से भरा था और एक लम्बा जीवन उन्होंने बिहार और देश की राजनीति में दिया है।

वहीं तेजस्वी यादव के द्वारा यह बयान देने की जो 2014 में आए थे वह 2024 में नहीं आएंगे इस पर चिराग पासवान ने कहा कि यह बीड़ा जनता उठाती है। बिहार की जनता ने यह तय कर लिया है तो कोई और रोकने वाला कौन होता है। इस तरीके का बीड़ा कई बार यह उठा चुके हैं। 14 में यह भी उठाए थे इनका क्या हर्ष हुआ 19 में उन्होंने एक बाऱ फिर इसी बीड़ा को उठाया था इस बार खाता तक नहीं खुला। किसका खाता नहीं खुला 19 के परिणामों ने दर्शाया दिया है। ऐसे में कोई व्यक्ति जिम्मेदार नहीं होता है जब चुनाव के परिणाम निश्चित किए जाते हैं।

उसके लिए पूरा राज्य और यह लोकसभा के चुनाव में पूरा देश इसकी जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेता है और मुझे लगता है देश ने यह मन बना लिया इस बार तीसरी बार पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। आज प्रधानमंत्री जी का नामांकन है नामांकन से पहले यह जिस तरीके का उत्साह देखने को मिल रहा है आज हम लोग भी तमाम एनडीए के साथ ही घटक दल उनके नामांकन में मौजूद होंगे। हम भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में उनके नामांकन से पहले अलग-अलग जगह पर कल मेरे प्रधानमंत्री हाजीपुर आए थे हाजीपुर में जिस तरीके का जन सैलाब था मेरे छोटे भाई पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी जी ने हाजीपुर में भी यह बात जाकर कही थी कि यहां से हम लोगों ने हरा दिया तो हमको मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता।