Movie prime

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे चिराग, कहा- फैसला स्टूडेंट्स के हित में होगा

 

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आज पहली बार लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के मुखिया चिराग पासवान पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनके चारों सांसद भी मौजूद थे। एयरपोर्ट पर तमाम कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

नीट पेपर लीक मामले पर चिराग ने रिएक्शन देते हुए कहा कि यह एक गंभीर विषय है। ऐसे में सरकार की प्राथमिकता है कि किसी भी बच्चों के साथ कोई अन्याय न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निगरानी में इस मामले को देखा जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार सारे स्टेट होल्डर से बातचीत कर रही है। कई ऐसे बच्चे हैं जो रि-एग्जामिनेशन के पक्ष में नहीं है। जो भी फैसला होगा, स्टूडेंट्स के हित में होगा।

 

पेपर लीक के मामले में जांच चल रही है। कई लोग न्यायालय भी गए हैं। मामला विचाराधीन है। इसमें कई सारे पक्ष इंवॉल्व है। सरकार सबसे बातचीत कर रही है। सही समय पर सही फैसला लिया जाएगा।

चिराग ने कहा कि उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी फूड प्रोसेसिंग यूनिट मंत्रालय के रूप में दी गई है। भारत एक कृषि प्रधान देश है। आने वाले दिनों में इस मंत्रालय के माध्यम से कई ऐसे यूनिट्स खोले जाएंगे। हाजीपुर का केला हो या मुजफ्फरपुर की लीची, मखना हो आम हो, जो यहीं पर प्रोसेस्ड हो जाए पैकिंग हो जाए तो ना सिर्फ उससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी बल्कि राज्य का राजस्व भी बढ़ेगा।

चिराग ने कहा कि ये दुर्भाग्य की बात है। मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जिसने भी गुणवत्ता के साथ भ्रष्टाचार किया है उसे बख्शा नहीं जाएगा। कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। भविष्य में जितने नव निर्माण होंगे, हम लोगों की इस डबल इंजन सरकार आने के बाद सुनिश्चित किया जाएगा कि गुणवत्ता के साथ कहीं कोई छेड़छाड़ न हो।

आगे चिराग ने कहा कि बिहार में अगले साल विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में पार्टी उसकी तैयारी में मजबूती के साथ जुटेगी। ताकि जो जीत लोकसभा में बिहार में मिली वही जीत विधानसभा चुनाव में भी मिल सके। पीएम मोदी के साथ तमाम सांसदों के साथ मुलाकात हुई है। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को अपना मार्गदर्शन दिया है।