Movie prime

चिराग ने नीतीश को चेताया, बोले- नीतियां नहीं बदली तो करेंगे विरोध

 

बिहार में बड़ा सियासी उलट-पलट हो चुका है. नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद 17 महीने पहले बनी महागठबंधन सरकार गिर गई है. नीतीश कुमार आज शाम 5 बजे एनडीए के समर्थन से एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने राज्यपाल को 128 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है. बिहार में एनडीए के घटक दल के नेता शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे. सभी की प्रतिक्रिया सकारात्मक ही रही है. लेकिन लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को चेतावनी भी दे दी है. चिराग का कहना है कि अगर नीतीश कुमार ने अपनी नीतियों में बदलाव नहीं किया तो हमारी पार्टी उनका विरोध करती रहेगी. 

बता दें कि फिलहाल चिराग पासवान दिल्ली में  हैं. गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात भी हो चुकी है. आज वो पटना आकरस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल भी होंगे. उससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि मेरी नीतीश कुमार से कोई दुश्मनी नहीं थी. हमारा विरोध नीतीश कुमार की नीतियों से था. अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि नयी सरकार में नीतीश कुमार की नीतियां बदलेंगी. चिराग पासवान ने कहा कि अगर नीतीश कुमार की नीतियां नहीं बदलीं तो लोजपा(रामविलास) का विरोध जारी रहेगा. मेरा शुरू से मानना रहा है कि नीतीश कुमार की नीतियों ने बिहार का सही तरीके से विकास नहीं होने दिया. 

चिराग पासवान ने कहा कि हम देखेंगे कि आगे आने वाले दिनों में सरकार की क्या रूपरेखा होती है. सरकार के एजेंडे में किन चीजों को शामिल किया जाता है. सरकार चलाने के लिए कोई साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाया जाता है या नहीं बनाया जाता है. ऐसे तमाम मुद्दों पर हमारी पार्टी नजर रखेगी औऱ चर्चा करेगी.

चिराग पासवान ने आगे कहा कि आज मैं शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए की सहयोगी पार्टी के तौर पर शामिल होने जा रहा हूं. अगर नयी सरकार में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की नीतियों को शामिल किया जाता है, अगर लोजपा के बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन को शामिल किया जाता है तो हम नीतीश कुमार का स्वागत करेंगे. लेकिन फिलहाल लोजपा(रामविलास) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़ी है. इसलिए अगर प्रधानमंत्री ने राष्ट्रहित में कोई फैसला लिया है तो हम उसका स्वागत कर रहे हैं. लेकिन लोजपा(रामविलास) सारी स्थितियों पर नजर रखेगी.