Movie prime

बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर सीएम नीतीश जाएंगे विदेश, इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में निवेशकों के साथ करेंगे बैठक

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली पहुंच गए. उनके साथ पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद संजय झा भी जा रहे हैं. साथ ही कुछ नजदीकी अधिकारी भी उनके साथ रहेंगे. वहां से वे गुरुवार की शाम विदेश दौरे पर जाएंगे. वह इंग्लैंड की यात्रा करेंगे. उनके साथ इस दौरे पर जेडीयू से राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा समेत कुछ चुनिंदा अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. गुरुवार को मुख्यमंत्री के दिल्ली में एनडीए नेताओं के साथ मुलाकात करने की भी संभावना है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर वे बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ भी बातचीत करेंगे. इस दौरान सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है. हालांकि, मीटिंग का कार्यक्रम अभी जारी नहीं हुआ है.

2019 में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने 17 सीट पर चुनाव लड़ा था और 16 पर जीत हासिल की थी. जेडीयू की तरफ से भी 16 सीटिंग सीट पर दावेदारी है. बीजेपी 17 सीट पर चुनाव लड़ी थी और 17 जीती थी. इस तरह सभी दलों की तरफ से दावेदारी हो रही है और इसी पेंच को सुलझाने के लिए नीतीश कुमार आज बीजेपी नेताओं से मिल सकते हैं.

 इंग्लैंड में मुख्यमंत्री साइंस सिटी को देखेंगे और कई समारोह में भी शामिल होंगे. जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक मुख्यमंत्री का इंग्लैंड कार्यक्रम एक सप्ताह का होगा. 14 मार्च के आसपास ही अब बिहार लौटेंगे. 

प्रवासी बिहारी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुलाकात भी करेंगे. सीएम स्कॉटलैंड भी जाएंगे और वहां कई निवेशकों से मुलाकात करेंगे और उन्हें बिहार आमंत्रित करेंगे स्कॉटलैंड में भी कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज्यसभा सांसद संजय झा ने कहा था कि पटना में साइंस सिटी बन रहा है, जो विश्व के सबसे बड़े साइंस सिटी में से एक होगा और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम पहले से इंग्लैंड जाने का तय था लेकिन राजनीतिक गतिविधियों और बजट सत्र के कारण थोड़ा विलंब हुआ है.