Movie prime

पीएम मोदी के नामांकन में शामिल नहीं होंगे सीएम नीतीश, मुख्यमंत्री ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उस दौरान उनके नामांकन में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल होने वाले हैं. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी शामिल थे. हालांकि, अब वह नॉमिनेशन के वक्त पीएम मोदी के साथ मौजूद नहीं होंगे. 

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत बिगड़ गई है. इसकी वजह से आज उनके पूरे दिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. ना ही वे किसी जनसभा में जाएंगे और ना ही चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर आने के बाद अंतिम दर्शन करने जाएंगे और श्रद्धाजलि भी देंगे. 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी के काशी संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वह वाराणसी से तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी बनाए गए हैं। वे गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र में 11 बजे के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

नामांकन में उत्तर प्रदेश समेत देशभर के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा 18 से अधिक कैबिनेट मंत्री समेत 36 वीवीआईपी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के नामांकन को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी के सभी बड़े नेताओं की मौजूदगी में पीएम मोदी के नामांकन को खास बनाने की तैयारी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नामांकन में शामिल होने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर उनका वाराणसी जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अस्वस्थ होने के कारण आज के अपने सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। ऐसे में वे पीएम मोदी के नामांकन में भी शामिल नहीं होंगे।