Movie prime

चार्टर प्लेन से कुछ देर में पटना पहुंचेंगे कांग्रेस विधायक, एयरपोर्ट से सीधे जाएंगे तेजस्वी आवास

 

 बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कल 12 फरवरी सोमवार को एनडीए सरकार सदन में विश्वास मत हासिल करेगी. फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच पिछले कई दिनों से हैदराबाद में डेरा डाले बिहार कांग्रेस के विधायक रविवार को विशेष विमान से पटना के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार कांग्रेस विधायक एयरपोर्ट से सीधे तेजस्वी आवास जाएंगे. टूट की खबरों को लेकर पार्टी आलाकमान ने बिहार कांग्रेस विधायकों को हैदराबाद में भेज दिया था.

कुछ ही देर में कांग्रेस के सभी विधायक पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पटना एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं. एयरपोर्ट पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं. पटना एयरपोर्ट पर मौजूद लोग कांग्रेस विधायकों के आने का इंतजार कर रहे हैं. 

वही बीजेपी के सभी विधायक भी बोधगया से पटना के लिए निकल चुके हैं। कुछ देर बाद बीजेपी विधायक भी बस से पटना पहुंचेंगे। बीजेपी के विधायक बोधगया में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पटना लौट रहे हैं। पटना में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के आवास पर बीजेपी के सभी विधायक सीधे पहुंचेंगे। जहां एक साथ सभी बीजेपी विधायक डिनर करेंगे

शक्ति परीक्षण के एक दिन पहले बीजेपी के तमाम विधायकों को बोधगया से पटना लाया जा रहा है। बीजेपी के सभी विधायकों को आज शाम बस से डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के आवास पर लाया जाएगा। जहां आयोजित भोज में सभी बीजेपी विधायक शामिल होंगे। इस भोज में बीजेपी के वो तीन विधायक भी शामिल होंगे जो पिछली मिटिंग में शामिल नहीं हुए थे। 

गौरतलब है कि विपक्षी महागठबंधन में कमजोर कड़ी मानी जा रही कांग्रेस के विधायकों को पार्टी आलाकमान के निर्देश पर तीन फरवरी से ही हैदराबाद में रखा गया है. कांग्रेस विधायक हैदराबाद से रविवार की शाम तक पटना पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि पटना एयरपोर्ट से सीधे कांग्रेस विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर जाएंगे. तेजस्वी आवास पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह पहले से ही मौजूद हैं.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने रविवार को तेजस्वी आवास के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारे विधायक अभी हवा में है, कभी भी पटना आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि 122 विधायक होना किसी भी दल के लिए जरूरी है. वर्तमान में सरकार के पास यह संख्या है तो बताए. इसके पूर्व राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक बिहार में स्पीकर को हटाने के लिए 122 विधायकों की संख्या होना चाहिए. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का उल्लेख किया और कहा कि ऐसा नहीं होता है तो इसका मतलब लोकतंत्र का हत्या किया जाना होगा.