Movie prime

स्पीकर से मिले कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह, बागी विधायकों पर कार्रवाई मांग, बोले- सबका होगा हिसाब

 

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद महागठबंधन को झटका पे झटका लग रहा है. उसके तीन विधायकों ने मंगलवार को फिर पाला बदल लिया. सभी एनडीए के साथ हो गए. विधानसभा की दूसरी पाली में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के पीछे राजद की मोहनिया से विधायक संगीता कुमारी, कांग्रेस के विक्रम से विधायक सिद्धार्थ सौरव और क्रांग्रेस के ही चेनारी से विधायक मुरारी प्रसाद सत्ता पक्ष की तरफ बैठ गए. अब विधायकों के पाला बदलने के बाद उनकी सदस्यता खत्म कराने की कार्रवाई कांग्रेस ने शुरू कर दी है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को विधानसभा पहुंचकर स्पीकर नंदकिशोर यादव से मुलाकात कर पाला बदलने वाले कांग्रेस के दोनों विधायकों की सदस्यता खत्म करने की मांग की और स्पीकर को इससे संबंधित पत्र सौंपा. अखिलेश सिंह के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खां और विधायक अजीत शर्मा समेत अन्य कांग्रेस नेता भी स्पीकर से मिलने पहुंचे थे.

बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद अखिलेश सिंह ने कहा कि हमने स्पीकर को पत्र सौंपा है. विधायक मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरभ जो कांग्रेस के विधायक थे, जो कल बीजेपी में शामिल हो गए. उनकी सदस्यता रद्द करने को लेकर मांग की है. अध्यक्ष ने कहा है कि हम इस पर कानूनी तौर पर  फैसला करेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है विधायकों को लालच देकर तोड़ा जा रहा है. किस लालच में विधायकों ने पाला बदला है यह तो पता नहीं लेकिन पार्टी उनसे सख्ती से निपटेगी.

विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने से पहले ही उन्होंने मीडिया को जानकारी दी कि पाला बदलने वाले दोनों विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह विधानसभा पहुंचे और स्पीकर नंदकिशोर यादव से मुलाकात कर पाला बदलने वाले विधायकों की विधानसभा सदस्यता खत्म करने की मांग से जुड़ा पत्र उन्हें सौंद दिया. अब देखना होगा कि कांग्रेस की मांग पर स्पीकर क्या फैसला लेते हैं.