Movie prime

कांग्रेस को बैक टू बैक झटका, अनिल शर्मा के बाद असित नाथ तिवारी ने छोड़ी पार्टी

 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अभी कुछ दिन पहले पार्टी सीट बंटवारे को लेकर परेशान थी। सीट बंटवारे की समस्या का समाधान होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे की झड़ी लग गई है। रविवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी छोड़ी, तो सोमवार को असित नाथ तिवारी ने कांग्रेस प्रवक्ता पद प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है

वैसे तो असित नाथ तिवारी ने साफ तौर पर यह कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। लेकिन उनकी नाराजगी के पीछे यह वजह साफ मानी जा रही है की पार्टी के पास कोई विजन नहीं है। माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर बेहद अराजकता की स्थिति है। संवादहीनता है, जिसकी वजह से पार्टी के सदस्य लगातार कांग्रेस से पल्ला झाड़ रहे हैं।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने बयान जारी करते हुए कहा कि वे प्रवक्ता पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत है और पार्टी के किसी भी नेता या कार्यकर्ता से उनकी कोई शिकायत नहीं है। बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी और उसी समय प्रवक्ता बनाए गए थे। उस समय से अब तक का सफर बहुत अच्छा रहा है और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं का पूरा सहयोग मिला है। उन्होंने सभी का तहे दिल से आभार व्यक्त किया।