Movie prime

गिरीराज सिंह का दावा- मुगल की तरह खत्म होगी कांग्रेस, पार्टी डूबती हुई नाव है, जो चढ़ेगा, उसका डूबना तय

 

 लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर जोरदार हमला बोल रहे हैं। साथ ही पक्ष विपक्ष अपनी जीत का दावा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस में मची भगदड़ पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी बहादुर शाह जफर की तरह मुगल सल्तनत की अंतिम कड़ी है। अंतिम फेज है तो वहीं मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मस्जिद और वक्फ बोर्ड की तरह स्वतंत्र करने का समर्थन किया. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि डूबती नाव पर जो चढ़ेगा, उसका डूबना तय है।

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी परिवारवाद का सबसे बड़ा परिचायक है। कांग्रेस के अंदर उनके संविधान नाम की कोई चीज नहीं है। संविधान का पालन जब पार्टी के अंदर नहीं हो रहा है तो राहुल गांधी कहां से उल जलूल बातें रख रहे हैं। कांग्रेस पार्टी आज की तारीख में बहादुर शाह जफर की तरह मुगलिया सल्तनत की अंतिम कड़ी है, अंतिम फेज है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार भाग रहे हैं, चाहे इंदौर के उम्मीदवार हों या दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली के प्रदेश इस्तीफा दे रहे हैं। कांग्रेस डूबती हुई नाव है, इस नाव पर जो चढ़ेगा उसका क्या होगा। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि कुछ लोग डूबती हुई नाव पर चढ़कर जा रहे हैं, उनका डूबना तय।

गिरिराज सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से ही सनातन धार्मिक स्थलों को सनातन धार्मिक स्थलों पर और सनातन धार्मिक स्थलों से ऐसा दुर्व्यवहार किया गया कि राज्यों में इनके ऊपर ट्रस्ट बनाया गया। मंदिरों के महंत के हाथ-पैर बांध दिए गए, कभी जो धार्मिक गतिविधि चलता थी, सामाजिक गतिविधि चलती थी।

उन्होंने कहा कि मंदिरों में सनातन के उत्थान के लिए काम होता था, सरकारी इंटरफेयर के कारण वह सभी गतिविधि रुक गई। वहीं, मस्जिदों में वक्फ बोर्ड एक ऐसा संस्था बन गया कि बिहार ही नहीं पूरे देश में वक्फ बोर्ड लोगों की जमीन पर अपना अधिकार जमाने लगा। जबकि कांग्रेस को चाहिए था कि आजादी के तुरंत बाद जो लोग यहां से गए उनकी जमीन पाकिस्तान से आए विस्थापित हिंदू को दे देने की जरूरत थी।