Movie prime

राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज, CM नीतीश समेत पक्ष-विपक्ष के कई नेता होंगे शामिल

 

मकर संक्रांति का पर्व देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. सभी की नजरें बिहार के सियासी मकर संक्रांति पर है, जहां राजनेता दही-चूड़ा खाने के बहाने जुटेंगे. आज मकर संक्रांति के अवसर पर बीजेपी, आरजेडी और जेडीयू की तरफ से दही-चूड़ा भोज का आयोजन हो रहा है जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं कि किसके दही चूड़ा में कौन सा नेता शामिल होता है.

आज आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव भी चूड़ा दही का भोज दे रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस भोज में शामिल होंगे लेकिन बदली परिस्थितियों में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच दूरियां बढ़ी है. ऐसे में चूड़ा दही भोज दोनों को कितना निकट लाता है, इस पर सब की नजर रहेगी.

ये भोज इसलिए खास है क्योंकि इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर उठ रहे सवाल के बीच खरमास खत्म हो गया है. खरमास खत्म होने के बाद बिहार के राजनीति में सियासी हलचल तेज होने की संभावना राजनीतिक हलकों में बताई जा रही है और बताया जा रहा है इसकी शुरुआत दहीं चूड़ा से शुरू हो सकती है. सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम के मुताबिक उनको राबड़ी आवास पर आयोजित चूड़ा-दही भोज में शामिल होना है.

इस दौरान नीतीश कुमार के साथ उनके कैबिनेट के कई अन्य मंत्री भी मौजूद होंगे. जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार सोमवार को करीब 12 बजे 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास जाएंगे जहां लालू और तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे. जेडीयू कोटे से हर साल सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह दही-चूड़ा भोज का आयोजन करते रहे हैं लेकिन उनकी अस्वस्थता के कारण इस बार ये भोज उनके यहां नहीं हो रहा है. 

इस बीच जेडीयू कोटे से बिहार सरकार के मंत्री रत्नेश सदा के यहां भी आज ही मकर संक्रांति का भोज आयोजित होना है इस भोज में भी सीएम नीतीश कुमार को शामिल होना है. सोमवार को होने वाले सियासी दही चूड़ा पर सभी की निगाहें होंगी. वहीं दूसरी तरफ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी बीजेपी दफ़्तर में चूड़ा दही का आयोजन कर रहे है और दावा है कि लगभग दस हज़ार लोग दही चूड़ा खाएंगे.