Movie prime

राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन, बड़ा सियासी कार्यक्रम, कई दिग्गज होंगे शामिल

 

मकर संक्रांति में इस बार राबड़ी आवास एक बार फिर नेताओं से गुलजार रहेगा. दरअसल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मकर संक्रांति के अवसर पर भोज का आयोजन करेंगे. जिसमें महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. 

 राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर मकर संक्रांति 14 जनवरी और 15 जनवरी को ‘दही चुड़ा भोज’ का आयोजन किया गया जायेगा. इस ‘दही चुड़ा भोज’ में महागठबंधन सहित सभी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता आमंत्रित होंगे. राजद के तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्री तेज प्रताप यादव एवं सांसद मीसा भारती के साथ-साथ राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू यादव समेत पार्टी के सभी पदाधिकारी, नेता एवं कार्यकर्ता स्वागत में उपस्थित रहेंगे. 

राजद सुप्रीमों लालू यादव के तरफ से उनके स्वस्थ्य होने पर ‘दही चुड़ा भोज’ का आयोजन होता रहा है. इस दौरान वह खुद अपने पार्टी और सहयोगियों को दही परोसते हुए भी नजर आते रहे हैं. लेकिन, इस बार यह काम तेजस्वी के हाथों होने की उम्मीद जताई जा रही है. राजद के तरफ से इस बार मकर सक्रांति पर चूड़ा दही भोज का आयोजन करने का निर्णय आधिकारिक तौर पर कर लिया गया है.

लालू यादव जब बिहार के सीएम हुआ करते थे तब उनके आवास पर सभी पर्व धूमधाम से मनाया जाता था. होती की तरह मकर संक्रांति पर दही चूड़ा का भोज भी कार्फी चर्चित था.राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री रहने तक कई बाद दही चूड़ा भोज का आयोजन हुआ. जहां उनकी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ- साथ सहयोगी और विरोधी दलों के नेताओं का भी जुटान होता था. लालू के दही- चूड़ा भोज में गया से तिलकुट और भागलपुर से कतरनी चूड़ा मंगाया जाता था. लालू के जेल जाने के बाद धीरे-धीरे छठ और होली की तरह ही मकर संक्रांति की भी रौनक धीमी पड़ती गई.