Movie prime

देश में हिंदुओं की आबादी घटने पर शुरू हुई बहस, मनोज झा बोले- इस रिपोर्ट पर कौन यकीन करेगा, इस बार लालटेन की लहर है

 

पूर्व सांसद रंजन यादव गुरुवार को आरजेडी में शामिल हुए है। नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। राज्यसभा सांसद मनोज झा ने आज आरजेडी कार्यलय में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है। पार्टी की सदस्यता लेते ही रंजन यादव ने लालू प्रसाद यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का डिमांड लोकसभा चुनाव में हर राज्यों में होती थी।

देश के चार-चार प्रधानमंत्री के साथ लालू प्रसाद यादव ने काम किया है। वे लालू प्रसाद यादव को अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए बुलाते थे। वह पाटलिपुत्र से भी सांसद रह चुके हैं। जब उसको लेकर उनसे सवाल किया गया कि इस बार वहां पर कौन जीत रहा है तो उन्होंने कहा कि इस बार लालटेन की लहर है।
 

2009 में रंजन यादव ने लालू यादव को हराया था

2009 में हुए चुनाव के दौरान जेडीयू ने पाटलिपुत्र सीट से रंजन यादव को लालू यादव के सामने उतारा था। इस चुनाव में उन्होंने लालू को हरा भी दिया था। हालांकि कुछ दिनों के बाद जदयू से उनका मोहभंग हो गया और वो कुछ दिनों के लिए बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद वापस जदयू में गए और अब अब एक बार फिर से रंजन यादव ने वापसी की है। जदयू का दामन छोड़ आरजेडी में आज शामिल हो गए है।

1950 के बाद से हिंदुओं की आबादी में 7.82 प्रतिशत गिरावट

प्रधानमंत्री की सलाहकार इकोनॉमिक एडवायजरी काउंसिल की ओर से भारत की जनसंख्या को लेकर जारी किए गए आंकड़ों ने फिर से नई बहस शुरू कर दी है। इस रिपोर्ट में दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में 1950 के बाद से अब तक हिंदुओं की आबादी में 7.82 प्रतिशत गिरावट देखी गई है। वहीं, मुस्लिम आबादी में भारी इजाफा हुआ है।

देश में हिन्दुओं की आबादी घटने वाली रिपोर्ट पर राजद नेता मनोज झा ने कहा कि जब देश में जनगणना हुई ही नहीं है तो आखिर ये आंकड़े कहां से सामने आये। उन्होंने कहा कि कौन इस रिपोर्ट पर यकीन करेगा। मनोज झा ने आरोप लगाया कि मंडल आयोग से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की बातें कहीं जा रही हैं। 
 

PM मंडल आयोग की रिपोर्ट को पढ़ें- मनोज झा

राजद नेता मनोज झा ने कहा कि सामाजिक शैक्षणिक आधार पर आरक्षण है। मंडल आयोग में 3745 जातियाँ पिछड़ी जाति है। गैर हिन्दू के बीच शैक्षणिक पिछड़ापन हिन्दुओं की ही तरह है। उन्होंने कहा कि पीएम चुनाव को मुद्दों पर लड़ने में हार रहे हैं तो ऐसी बात कर रहे हैं। चुनाव हार रहे हैं इसलिए गलतबयानी कर रहे हैं। काफी झूठ बोल रहे हैं। PM मंडल आयोग की रिपोर्ट को पढ़ें।
 

मुस्लिमों की आबादी में बड़ा इजाफा


इकोनॉमिक एडवायजरी काउंसिल की रिपोर्ट के मुताबिक, 1950 से 2015 के बीच भारत में मुस्लिमों की आबादी में 43.15 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 1950 में मुस्लिम भारत में 9.84 फीसदी थे। 2015 में बढ़ोतरी के साथ ये संख्या 14.09 फीसदी हो गई है। देश में सिख आबादी में  6.58 प्रतिशत और ईसाई आबादी में  5.38 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।