Movie prime

मांझी की मांग पर बोले Dy CM सम्राट चौधरी, कहा- बातचीत से सुलझ जाएगा मसला

 

बिहार में बनी एनडीए सरकार में विभाग की मांग को लेकर असंतोष साफ दिखने लगा है. हम(सेक्युलर) के संरक्षक जीतन राम मांझी ने अपने बेटे संतोष सुमन मांझी को मिले विभाग को लेकर संतुष्ट नहीं हैं.साथ ही वो एक और विभाग की मांग को भी बार-बार दोहरा रहे हैं. मांझी की मांग पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उनका कहना है की बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा.

दरअसल आज उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने वित्त विभाग का कार्यभार संभाला. जिसके बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने जीतन राम मांझी की मांग को लेकर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि उनकी जो भी मांग है उसको लेकर बातचीत की जाएगी. बातचीत से सभी मसलों को सुलझा लिया जाएगा. आगे इसपर निर्णय लिया जाएगा.

तेजस्वी के खेला होगा वाले बयान पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि सिर्फ जदयू और भाजपा को मिलकर ही हमारे पास पूर्ण बहुमत है और तीसरी पार्टी के तौर पर जीतन राम मांझी का समर्थन है. तीनों को मिलकर हमारे पास128 विधायकों का समर्थन है, इसके बावजूद कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है तो क्या कहा जाए. कुछ लोग तो खेला के डर से अपने एमएलए को हैदराबाद घूमा रहे हैं.

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद बड़ी चुनौती होगी हम अपने संसाधनों को कैसे बढ़ाएं. बजट में हमारी हिस्सेदार कम होती है लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है तो वह बजट बड़ा हो जाता है. लगभग दो लाख इकसठ हजार करोड़ का बजट है. आगे हम वित्तीय प्रबंधन और कैसे अच्छे तरीके से करे इसको लेकर काम किया जाएगा. आर्थिक संसाधन कम रहते हुए बिहार में हम विकास करते रहे. जो जिम्मेदारी मिली है उसी तरफ हम काम करते रहेंगे. सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जाए यह टारगेट है. पहली बार बजट पेश करेंगे, हमारी कोशिश है गरीबों के कल्याण के लिए हम काम करें. 94 लाख लोगों को रोजगार देना है.