Movie prime

आरा में ED का एक्शन, ब्रॉडसन के MD कृष्ण मोहन सिंह और बालू कारोबारी पुंज सिंह के ठिकानों पर छापेमारी

 

आरा में बालू कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के घर ईडी की टीम ने रेड की है. शनिवार (16 मार्च) की सुबह ईडी की टीम पहुंची है. ईडी की छह सदस्यीय टीम नगर थाना क्षेत्र के आनंद नगर मोहल्ला स्थित कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर पहुंची. टीम कृष्ण मोहन सिंह की चल अचल संपत्ति की जांच कर रही है.

कृष्ण मोहन सिंह बिहार के सबसे बड़ी बालू कंपनी ब्रॉडसन के अध्यक्ष रह चुके हैं. सूत्रों की मानें तो बालू से कमाई गई अकूत संपत्ति को लेकर सुबह-सुबह ही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की उनके घर पहुंची है. इसके अलावा ईडी की टीम ब्रॉडसन कंपनी के निदेशक रह चुके पुंज कुमार सिंह के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है.

बता दें कि कोईलवर थाना क्षेत्र के धनडीहा में पुंज कुमार सिंह का हवेलीनुमा मकान है. खबर है कि इनके आवास पर भी छह सदस्यीय टीम संपत्ति की जांच में जुटी है. आरा समेत कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है. पुंज सिंह ईडी के निशाने पर थे. इससे पहले भी आरा में बालू कारोबारी और आरजेडी नेता सुभाष यादव के यहां 09 मार्च को रेड हो चुकी है. 

सुभाष यादव अभी ब्रॉडसन कंपनी के निदेशक हैं. रेड के दौरान दो करोड़ से अधिक कैश मिलने की बात सामने आई थी. कुछ कागजात मिले थे. पटना में भी उनके ठिकानों पर रेड की गई थी. बिहार पुलिस की ओर से दर्ज की गई 20 एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू हुई थी. आरोप था कि वो ई-चालान का उपयोग किए बिना ही बालू के अवैध खनन और उसकी बिक्री कर रहे हैं. जांच में पता चला कि बालू की अवैध बिक्री से 161 करोड़ का पीओसी उत्पन्न हुआ है.