Movie prime

कोयला घोटाले को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कई नेताओं के यहां ED का छापा

 

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. कोयला घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने कांग्रेस के कोषाध्यक्ष, विधायक समेत तमाम नेताओं के यहां छापे मारे हैं. ये छापे ऐसे वक्त पर पड़े हैं, जब छत्तीसगढ़ के रायपुर में 24-26 फरवरी तक कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन होना है. 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के यहां ED के छापे (फोटो- ANI)

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस प्रदेश कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल के अनुपम नगर में, कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह के डंगनिया, श्रम कल्याण विभाग के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल के अवंती विहार स्थित निवास में, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के रायपुर स्थित निवास में, प्रभारी महामंत्री प्रदेश कांग्रेस रवि घोष और कांग्रेस के युवा नेता विनोद तिवारी समेत कई नेताओं के यहां ईडी ने दबिश दी है.

वैसे इस छापेमारी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है. चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है. तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते.

वहीं एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से और अडानी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है. यह छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है. देश सच जानता है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.