Movie prime

शिक्षा मंत्री आलोक मेहता ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का जताया आभार, चंद्रशेखर को लेकर भी बोले

 

बिहार सरकार में शनिवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला. नीतीश कैबिनेट में तीन मंत्रियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है. ये मंत्री चंद्रशेखर, आलोक मेहता और ललित यादव हैं. अभी तक शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे चंद्रशेखर अब गन्ना विकास विभाग देखेंगे. आलोक मेहता को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, मंत्री ललित यादव को भूमि राजस्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.  शिक्षा मंत्री बनने के बाद आलोक मेहता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का आभार जताया है.

शिक्षा मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि उन्हें आजतक जो भी जिम्मेवारी मिली है, कोशिश किया है कि उसका निर्वहन सही ढंग से हो. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की जिम्मेवारी मिली है इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हम पर भरोसा दिया और इतनी बड़ी जिम्मेवारी देने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि उनके मंत्री रहते हुए विभाग में शिक्षा की बेहतरी के लिए काम होंगे और पढ़ाई कर रहे बच्चों की सुविधाओं में इजाफा होगा. बिहार में पिछले दिनों लाखों शिक्षकों की बहाली हुई, जो एक क्रांतिकारी निर्णय था. बिहार ही नहीं बल्कि देश की जनता मान रही है कि बिहार में इतने बड़े पैमाने पर नौकरियां दी जा रही हैं. इसके लिए पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर समेत विभाग के अधिकारी बधाई के पात्र हैं. बिहार की जनता ही नहीं बल्की देश की जनता इसको उदाहरण मान रही है कि बिहार में इतने बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं.