Movie prime

'रोजगार मतलब नीतीश कुमार', स्वास्थ्य विभाग में 4500 पदों पर निकली बहाली

 

बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद से सरकारी नौकरियों की बहाली की प्रक्रिया में तेजी लायी गई है. बिहार सरकार ने स्वास्थ्य विभगा में बड़े पैमाने पर बहाली निकाली है.  बिहार के हेल्थ सब सेंटर और हेल्थ वेलनेस सेंटर में 4500 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नियुक्ति होगी. इसके लिए बीएससी नर्सिंग पास अभ्यर्थियों से राज्य स्वास्थ्य समिति ने आवेदन मांगा है. आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से  30 अप्रैल तक चलेगी. इनकी संविदा पर नियुक्ति होगी. प्रतिमाह 32 हजार वेतन और 8 हजार रुपए इंसेंटिव सहित कुल मिलाकर 40 हजार मिलेंगे. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट  shs.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

स्वास्थ्य विभाग के तरफ से निकाली गई बहाली में अत्यंत पिछड़ा वर्ग 1345,अत्यंत पिछड़ा वर्ग महिला 331,पिछड़ा वर्ग 702, पिछड़ा वर्ग महिला 259,अनुसूचित जाति 1279, अनुसूचित जाति महिला 230, अनुसूचित जनजाति 95, अनुसूचित जनजाति महिला 36, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग 145, आर्थिक रूप से कमजोर महिला 78 के लिए पद है.

मालूम हो कि, नीतीश कुमार की वर्तमान सरकार बेरोजगारों को नौकरी और रोजगार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. पटना में जगह-जगह 'रोजगार मतलब नीतीश कुमार' लिखा पोस्टर भी लगाया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने यह वादा भी किया है कि उनकी सरकार राज्य में 10 लाख सरकारी नौकरी और दस लाख लोगों को रोजगार देंगे. इसी वादे को पूरा करने के लिए पहले बड़े पैमाने पर शिक्ष्स्कों की बहाली हुई. वहीं अब स्वास्थ्य विभाग में बहाली की जाएगी.