Movie prime

मांझी को मंत्री सुमित सिंह की दो टूक, बोले - ऑफर मिल रहा तो बन जाए CM

 

हम(सेक्युलर)के संरक्षक जीतन राम मांझी में एक बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने ने बिहार की एनडीए सरकार में एक और मंत्री पद की डिमांड कर दी है. इसके लिए उन्होंने जो तर्क दिया है उसमें निर्दलीय विधायक व मंत्री सुमित सिंह का जिक्र किया है.  जीतन मांझी ने महागठबंधन की तरफ से मिल रहे सीएम पद के ऑफर की भी बात की. मांझी के बयान पर मंत्री सुमित सिंह ने  दो टूक बयान दिया.

दरअसल जीतन राम मांझी का तर्क है कि जब सुमित सिंह निर्दलीय है और उन्हें मंत्री बनाया गया है तो ऐसे में हम के चार विधायक होने के नाते दो मंत्री पद मिलाना चाहिए. जिसपर न्यूज हाट से बात करते हुए मंत्री सुमित सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें जब पहली बार मंत्रिमंडल में जगह मिली थी तो उनके पास लघु जल संसाधन विभाग था. उस वक्त मैं ये शिकायत कर सकता था कि मुझे उतना अच्छा विभाग नहीं मिला. लेकिन मैंने कभी कोई शिकायत नहीं की. मुझे जो भी विभाग मिला उसमें मैंने दृढ़ निश्चय के साथ काम किया और काम आज दिख भी रहा है. अब वो दो विभाग मांगे, चार विभाग मांगे, उनका विशेषाधिकार है, लेकिन मांगने से पूर्व अपने आप को आकलन भी कर लेना चाहिए. अब हम कहें कि हम ही को मुख्यमंत्री बना दिया जाए तो ये कहां से उचित होगा.  मैं अकेला हूँ और सबसे कमजोर हूँ और कमजोर को तो दबाया ही जाता है.

महागठबंधन से मिले  सीएम पद के ऑफर पर दिए मांझी के बयान पर उन्होंने कहा कि यदि उन्हें ऑफर मिल गया रहा है तो मुख्यमंत्री बन जाना चाहिए, क्यों नहीं बन रहे हैं?

उन्होंने आगे कहा कि जीतन राम मांझी के सलाहकार सही नहीं हैं. उन्हें गलत गलत सलाह दी जा रही है और बरगलाया जा रहा है. इसलिए वह बिना सोचे समझे कुछ भी बोल दे रहे हैं यह भी ठीक नहीं है.

तेजस्वी के खेला बाकी वाले बयान पर मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि तेजस्वी खिलाड़ी आदमी है , क्रिकेटर भी रहे हैं तो वो अपना खेला खेलें.