Movie prime

'पहले स्वस्थ हो जाएं फिर BJP से लड़ें लालू- तेजस्वी', मुस्लिम आरक्षण पर सम्राट ने RJD को घेरा

 

बिहार में मुस्लिम आरक्षण को लेकर खूब सियासत हो रही है। लालू यादव ने पहले बयान दिया कि मुस्लिमों को आरक्षण मिलना चाहिए। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद लालू यादव बैकफूट पर आ गए। उन्होंने कहा कि  धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता है। भाजपा लालू यादव पर हमलावर है। इनसब के बीच आज बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने प्रेस कांफ्रेस कर राजद पेर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने लालू यादव और तेजस्वी यादव को नसीहत दी कि पहले दोनों स्वस्थ हो जाएं फिर BJP से लड़ें।

 

सम्राट चौधरी ने दावा करते हुए कहा लालू यादव की याददाश्त कमजोर हो गई है, जो कह रहे हैं कि उन्होंने ही मंडल कमीशन लागू कराया था।  लालू और तेजस्वी दोनों बीमार हैं। पहले ठीक हो जाएं, फिर भाजपा से लड़ें। सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा के समर्थन से मंडल कमीशन लागू हुआ था। भाजपा समर्थन नहीं करती तो लालू यादव पहली बार बिहार में मुख्यमंत्री नहीं बनते। 

वहीं डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव का मुसलमानों को आरक्षण देने का बयान यह बता रहा है कि राजद-कांग्रेस गठबंधन पूरी तरह से मुस्लिम लीग के रास्ते पर चल रहा है। ये लोग संविधान और लोकतंत्र की बात करके उसकी आड़ में देश में धार्मिक उन्माद फैलाकर केवल अपनी राजनीति की रोटी सेंकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लालू यादव को पता होना चाहिए कि हमारे संविधान में धार्मिक आधार पर किसी को आरक्षण देने की बात नहीं है।


दरअसल, मंगलवार को लालू यादव ने सवाल किया करते हुए पूछा था कि क्या नरेंद्र मोदी ने कभी मंडल कमीशन और उसकी सिफारिशें पढी है? मंडल कमीशन में 3500 से अधिक पिछड़ी जातियों को आरक्षण मिलता है। जिसमें अन्य धर्मों की भी सैंकड़ों जातियों को आरक्षण मिलता है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि ये हमसे बड़े और असली ओबीसी नहीं ना हैं? हमसे ज्यादा गरीबों, पिछड़ों और दलितों की समझ इनको नहीं है।