Movie prime

Hemant Soren ने सीएम पद से इस्तीफा दिया, चंपई सोरेन होंगे झारखंड के अगले मुख्यमंत्री

 
बड़ी खबर झारखंड की सियासत से सामने आ रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. जमीन घोटाले में ईडी की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

हेमंत सोरेन के बाद झारखंड के आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे. जेएमएम के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है. राजभवन से इस बात की पुष्टि हुई है कि हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

जेएमएम ने राज्यपाल से आज ही शपथ ग्रहण कराने की मांग की है. जेएमएम ने राज्यपाल से शपथ ग्रहण कराने के लिए समय मांगा है. जेएमएम ने आधी रात तक शपथ ग्रहण के लिए समय मांगा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक राजभवन के सामने जमा हैं. JMM का कहना है कि चंपई सोरेन का शपथग्रहण आज ही होना चाहिए

सूत्रों के अनुसार अब तक के पूछताछ में ED के अधिकारी हेमंत सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं है. हेमन्त सोरेन ने अब तक के पूछताछ में सिर्फ हा ना में जवाब दिया है. ED के अधिकारियों ने हेमन्त सोरेन से 40 से ज्यादा सवाल पूछ गए हैं. हेमन्त सोरेन कई सवालों को सुनने के बाद ED अधिकारियों पर झल्ला गए. इस बीच रांची के कई इलाकों में धारा 144 लागू है. सीएम हाउस के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है वहीं माइकिंग भी की जा रही है.