Movie prime

भविष्यवाणी में विफलता के बाद जल समाधि लेना चाहते हैं बाबा, प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ाई

2019 लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी राजनीतिक प्लेटफाॅर्म पर हाई भोल्टेज ड्रामा जारी है. और इसके किरदार कोई नेता प्रत्याशी नही बल्कि अंधभक्ती का मुखौटा पहने स्वामी वैराग्यानंद बाबा हैं. जिन्होंने चुनाव के बीच अपने भविष्यवाणी को जनता के सामने बढ़ा चढ़ाकर पेश कर दिया था. बाबा ने भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस… Read More »भविष्यवाणी में विफलता के बाद जल समाधि लेना चाहते हैं बाबा, प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ाई
 

2019 लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी राजनीतिक प्लेटफाॅर्म पर हाई भोल्टेज ड्रामा जारी है. और इसके किरदार कोई नेता प्रत्याशी नही बल्कि अंधभक्ती का मुखौटा पहने स्वामी वैराग्यानंद बाबा हैं. जिन्होंने चुनाव के बीच अपने भविष्यवाणी को जनता के सामने बढ़ा चढ़ाकर पेश कर दिया था.

बाबा ने भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करके उनके सौ प्रतिशत जितने की बात कही थी. लेकिन उनके प्रत्याशी बूरी तरह से हार गए. जिसके बाद से बाबा अपने प्राण प्रतिष्ठा को बचाने में लगे हैं. वह दिग्विजय सिंह की हार के बाद खूद को जल समाधि लेने की बात कहते हुए गुवाहटी के कामाख्या मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भोपाल पहुंचे.

जहां उन्होंने बताया कि दोपहर 2.11 पर समाधि का अच्छा महुर्त है और हमें समाधि लेने से कोई नहीं रोक सकता है. अगर समाधि लेने से कोई रोकता है तो हम अन्न-जल सब त्याग देंगे. हालांकि स्वामी वैराग्यानंद की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने एक डीएसपी समेत करीब दस पुलिसकर्मियों को उनके साथ तैनात कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की हार के बाद उन्हें कई जगहों से धमकी मिल रही है.

वहीं सूत्रों की माने तो बाबा भोपाल में अपने मीनाल रेसीडेंसी स्थित बंगले पर पहुंचे थे, जहां से उन्हें सोफा और टीवी गायब मिला. फिलहाल बाबा राजधानी की एक होटल में ठहरे हुए हैं. दोपहर में वह कलक्टर तरुण पिथौड़े से मिलकर अपने ब्रहमलीन समाधि के लिए पत्र सौपेंगे. उन्होंने पत्र में लिखा है कि रविवार को दोपहर 2 बजकर 11 मिनट पर वो ब्रह्मलीन समाधि लेना चाहते हैं.

उनका कहना है कि 23 मई को आए लोकसभा चुनावों के परिणाम में दिग्विजय सिंह भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से हार गए हैंए इसलिए मैंने जो संकल्प उस वक्त लिया थाए उसे मैं अब पूरा करना चाहता हूंए इसलिए मुझे ब्रह्मलीन समाधि लेने की अनुमति प्रदान की जाए और साथ ही इसके लिए स्थान का निर्धारण करने की अनुमति दी जाए. चुनाव परिणाम के बाद से हीं गायब थे स्वामी गिरी.