Movie prime

जर्मनी से वोट डालने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचे पति-पत्नी, लोगों ने की सराहना, बिहार-झारखंड से जुड़ा संगठन चलाते हैं

 

भारत में लोकतंत्र की जड़ें कितनी गहरी हैं, ये देखने को मिला मुजफ्फरपुर में जहां अपना वोट डालने के लिए पति-पत्नी जर्मनी से आए हैं. बताया जताया है कि मणि प्रकाश और उनकी पत्नी सुप्रिया श्रीवास्तव जर्मनी में रहते हैं और वोट डालने के लिए अपने शहर आए हैं.

जानकारी के मुताबिक मणि प्रकाश मुजफ्फरपुर के बैरिया के रहनेवाले हैं. मणि प्रकाश और उनकी पत्नी सुप्रिया श्रीवास्ताव जर्मनी के तीसरे सबसे बड़े शहर म्यूनिख में रहते हैं और एक दशक बाद वोट डालने के लिए अपने घर आए हैं. दोनों के बैरिया पहुंचने पर उनसे मिलने के लिए पड़ोसियों और रिश्तेदारों का तांता लगा रहा.

पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने मणि और सुप्रिया के जर्मनी से वोट डालने के लिए मुजफ्फरपुर आने पर सराहना की. लोगों का कहना है कि जहां लोग अपने घर में रहकर भी लोकतंत्र के इस महान पर्व में भागीदारी निभाने से परहेज करते हैं वहीं मणि और सुप्रिया का जर्मनी से वोटिंग के लिए आना बड़ी बात है.

सुप्रिया के पिता बीएन प्रसाद ने बताया कि "पुत्री पहले ब्रह्मपुरा स्थित केंद्र पर पर वोट देती थी. शादी के बाद वो पति के साथ जर्मनी चली गई. अब वो अपना वोट अपने पति के साथ देगी. दामाद मणि प्रकाश और बेटी का मतदान केंद्र डुमरी में है."

बताया जाता है कि मणि प्रकाश जर्मनी में बिहार एंड झारखंड फ्रंटरनिटी म्यूनिख संगठन चला रहे हैं. ये संस्था बिहार और झारखंड के लोगों को एकसूत्र में बांधती है.मणि संगठन के सचिव हैं. सुप्रिया ने कहा कि देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी लोगों को पहल करनी होगी. इसके लिए चुनाव में सबकी भागीदारी जरूरी है.