Movie prime

अगर नीतीश जी मेरी सलाह मान लेते तो आज उन्हें ये सब सहना नहीं पड़ता: प्रशांत किशोर

 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा पर हैं. अपनी यात्रा के दौरान वो रोज नीतीश कुमार और राजद को  लेकर कुछ न कुछ बयानबाजी करते हैं. वहीं एक बार फिर उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज किया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन महागठबंधन बना था मैंने उस दिन ही कह दिया था कि ये चलने वाला नहीं है. ये कब तक चलेगा ये तो नहीं बता सकता, लेकिन ये अगले विधानसभा चुनाव तक नहीं चलेगा.

Prashant Kishor says Nitish 'exposed' after not attending Bharat Jodo Yatra  | Latest News India - Hindustan Times

प्रशांत किशोर अभी अपनी पदयात्रा पर है इसी दौरान उन्होंने अभी जो बिहार की सियासत में उठापठक चल रही उसपर तंज किया। उन्होंने कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. 243 विधायकों में से जेडीयू के सिर्फ 42 विधायक चुन कर आए थे. प्रशांत किशोर ने कहा- 2020 विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मैंने खुद नीतीश जी मिल कर कहा था कि आप मुख्यमंत्री मत बनिए. आपको बिहार की जनता ने नकार दिया है तो आपको मुख्यमंत्री बनने क्या जरूरत है? अगर आप मुख्यमंत्री बनेंगे, तो दूसरी पार्टी बड़ा भाई के रोल में रहेगी जिसकी ज्यादा संख्या है. जाहिर है सरकार में उसी पार्टी की चलेगी आपकी नहीं. लेकिन नीतीश कुमार ने मेरी सलाह नहीं मानी. नीतीश कुमार पहले कहते थे कि बीजेपी मेरी पार्टी तोड़ रही है, कुछ दिनों बाद कहेंगे कि राजद मेरी पार्टी तोड़ रही है. ये तो होगा ही. 

आगे प्रशांत किशोर में महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में ये 7 दल साथ में रहकर चुनाव नहीं लड़ सकते. मैंने गठबंधन की राजनीति देखी है. 2015 में मैंने ही महागठबंधन बनवाया था. नीतीश कुमार ने अपने लिए रास्ता चुना है. अगर कोई गलत रास्ता चुनता है तो उसका खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा. 

2024 Lok Sabha polls - Nitish Kumar's push to Congress on alliance -  Telegraph India