Movie prime

“लालटेन की लौ के भरोसे है INDI गठबंधन”, जन विश्वास महारैली पर PM मोदी तीखी टिप्पणी

 

पीएम नरेंद्र मोदी 5 दिनों के अंदर आज दूसरी बार बिहार दौरे पर आए. उन्होंने बेतिया में बिहार के लिए 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया साथ ही जन सभा को भी संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा "यह वह भूमि है जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, नई चेतना का संचार किया. इसी भूमि ने मोहनदास जी को महात्मा गांधी बना दिया. विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया, चंपारण से अच्छा स्थान और कोई नहीं है.”

लालू परिवार पर भी पीएम मोदी ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा "आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है. जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया. जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की...बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया..."

पीएम मोदी ने कहा, "बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है. जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया. यह NDA सरकार है जो इस जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है."

पीएम मोदी ने आगे कहा, "बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतीभावान व्यक्तित्व दिए हैं... जब-जब बिहार समृद्ध रहा है तब भारत समृद्ध रहा है इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना बहुत जरूरी है."

पीएम मोदी ने कहा, "एक तरफ नया भारत बन रहा है, दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है. NDA सरकार कह रही है कि हम घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं... लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के भरोसे है. जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा तब तक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ.