Movie prime

महागठबंधन के प्रत्याशियों के एलान में देरी पर JDU का पोस्टर वार, सावधान! पकड़ौआ उम्मीदवार बनने से बचें

 

बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर NDA ने अपने उम्मीदवारौं की घोषणा कर दी है और जोर-शोर से प्रचार में भी जुट गई है वही महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद भी कई जगहों से प्रत्याशी तय नहीं हो पाए है, इसको लेकर जेडीयू ने पोस्टर के जरिये वार किया है. जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने ऐसा पोस्ट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. नीरज कुमार ने पकड़ौआ विवाह के बहाने पकड़ौआ उम्मीदवार बनने से बचने की सलाह दी है. उनका इशारा कांग्रेस पार्टी की तरफ है. नीरज कुमार का कहना है कि विपक्षी दलों को उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं. इसलिए पकड़ौआ उम्मीदवार बनने से बचें. 

जेडीयू ने पोस्टर जारी कर पकड़ौआ उम्मीदवार बनने से बचने के लिए सावधान किया है. पोस्टर में कांग्रेस के हिस्से में आई 9 सीटों में से 6 सीटों का जिक्र किया गया है. ये सीटें हैं पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, सासाराम और महाराजगंज. पोस्टर में लिखा है कि "इन लोकसभा क्षेत्रों में आप कुर्ता-पैजामा पहने नजर आएंगे तो जंगलराज के नायक लालू प्रसाद यादव के घर पहुंचाकर कांग्रेस के उम्मीदवार बना दिए जाएंगे."
महागठबंधन पर जेडीयू का पोस्टर वार

"स्थिति भयावह है. कोई भी कुर्ता पैजामा पहना उम्मीदवार पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, महाराजगंज पश्चिम चंपारण और सासाराम मैं पकड़े जाएंगे तो जंगलराज के नायक लालू प्रसाद के आवास पर पहुंचा दिया जाएगा और उन्हें कांग्रेस का सिंबल दे दिया जाएगा इसलिए सभी सचेत सतर्क रहें."

दरअसल महागठबंधन के घटक दलों में काफी देर से सीटों का बंटवारा फाइनल हो पाया तो अब उम्मीदवारों के एलान में देरी हो रही है. महागठधबंधन में शामिल घटक दलों ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशी तो तय कर लिए हैं ,लेकिन बाकी चरणों में होनेवाले चुनाव के लिए अभी कई सीटों से प्रत्याशियों का एलान होना बाकी है.

आरजेडी में भी कमोबेश वही हालात है. पार्टी ने पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशी तो फाइनल कर दिए हैं और कई नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं लेकिन अभी भी पार्टी के हिस्से में आई 26 सीटों पर आधिकारिक रूप से कई उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है. हालांकि सीपीआईएमएल, सीपीआई और सीपीएम ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है.