Movie prime

दंगा करने वाले लोगों को उल्टा लटका कर सीधा करने वाले अमित शाह के बयान पर JDU का तंज, कहा- ये सस्ती लोकप्रियता की भाषा है

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को चुनावी अंदाज में कहा था कि आज समग्र बिहार नालंदा और सासाराम की स्थिति को देख कर चिंता कर रहा है. बिहारशरीफ में आग लगी है. उन्होंने कहा था कि  2024 में बिहार में भाजपा की सरकार आई तो दंगा करने वाले लोगों को उल्टा लटका कर सीधा करेंगे. गृह मंत्री के इस बयान पर JDU ने तंज करते हुए कहा कि भाजपा के लोग कह रहे हैं उल्टा लटका देंगे, यह सब देश के गृह मंत्री का भाषण होना चाहिए? यह तो सस्ती लोकप्रियता की भाषा होती है.

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने पलटवार अमित शाह के उस भाषण पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा के लोग कह रहे हैं उल्टा लटका देंगे, यह सब देश के गृह मंत्री का भाषण होना चाहिए? यह तो सस्ती लोकप्रियता की भाषा होती है. हम सरकार और महागठबंधन की तरफ से भी देश और बिहार से लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम लोग बिहार में दंगा नहीं होने देंगे. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है भाजपा के वरिष्ठ नेता भी भाषाई मर्यादा भूल रहे हैं. गृह मंत्री की यह भाषा नहीं होनी चाहिए.

आगे उन्होंने कहा कि  बिहार की जनता के प्रति केंद्र की कोई जिम्मेदारी नहीं है. दंगा फैलाने की कोशिश हुई लेकिन सरकार की मुस्तैदी और सख्त कार्रवाई से दंगा का रूप नहीं ले सका. विजय चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री को बिहार के लोगों से थोड़ी भी हमदर्दी होती तो लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते. भाजपा के लोग नीतीश कुमार के साथ भी रहे हैं लेकिन आज कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

अमित शाह ने सांप्रदायिक दंगों पर चेताया, बिहार में 2025 में बीजेपी सरकार बनी तो दंगाइयों को उल्टा लटका देंगे