Movie prime

राम मंदिर के न्योता पर कांग्रेस और RJD से अलग JDU का नजरिया, अयोध्या जाएंगे नीतीश?

 

22 जनवरी  को अध्यक्ष में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होना है. जिसमें शामिल होने के लिए मंदिर ट्रस्ट की तरफ से कई विशेष लोगों को न्योता भेजा गया है. अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रमुखों को भी न्योता भेजा गया है. जिसको लेकर खूब राजनीति भी गरमाई हुई है. कांग्रेस ने न्योते को ठुकरा दिया है. राजद का रुख सकारात्मक नहीं लग रहा. वहीं जदयू का नजरिया कांग्रेस और राजद से अलग दिख रहा है. नीतीश कुमार को भी न्योता मिला है. सबसे  बड़ा सवाल ये है कि वो अयोध्या जाएंगे या नहीं?

नीतीश को मिला न्योता

दरअसल, जदयू के तरफ से इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि नीतीश कुमार को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है. जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने बताया है कि नीतीश कुमार को समारोह में शामिल  होने का न्योता मिला है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अयोध्या जायेंगे या नहीं, ये वही तय करेंगे. 

राम मंदिर पर JDU का सकारात्मक रुख 

बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन को लेकर नीतीश की पार्टी जदयू का रुख सकारात्मक है. कुछ दिनों पहले दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारणी और राष्ट्रीय परिषद् की बैठक के बाद जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि उनकी पार्टी को अभी तक प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण नहीं मिला है. अगर निमंत्रण मिलता है, तो जेडीयू के नेता बेहिचक अयोध्या जाएंगे. अब जब नीतीश कुमार को न्योता मिल गया है तो ऐसी संभावना है कि वो 22 जनवरी को अयोध्या जाएंगे.

कांग्रेस और RJD का रुख 

बता दें कि कांग्रेस बयान जारी कर बताया है कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी अयोध्या नहीं जायेंगे. कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा  को RSS और भाजपा का समारोह बताया है. वहीं राजद नेताओं की तरफ से राम मंदिर को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं. तेजस्वी यादव ने भी राम मंदिर के सवाल पर कहा था कि भूख लगाने पर मंदिर जाईयेगा.