Movie prime
लाल कृष्ण आडवाणी का 94वां जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई
 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को उनके 94वें जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाएं दी जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्र गृह मंत्री अमित शाह पृथ्वीराज रोड स्थित लाल कृष्ण आडवाणी के घर पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि, आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं. लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा. उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है.

वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आडवाणी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘‘वह भारत के उन सबसे सम्मानित नेताओं में गिने जाते हैं, जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता, बौद्धिक क्षमता और राजनय का लोहा सभी मानते हैं. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे एवं दीर्घायु करे.’’ भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, ‘‘भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं. मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.’’

इतना ही नहीं अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए लाल कृष्णा आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि, अपने सतत संघर्ष से बीजेपी की विचारधारा को जन-जन तक पहुँचाकर संगठन को अखिल भारतीय स्वरूप देने में अपना अहम योगदान देने वाले हम सभी के आदरणीय श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ.