Movie prime

हेमंत सोरेन के समर्थन में उतरे लालू यादव, केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया

 

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद बिहार के सियासी गलियारों में हलचल तेज है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव भी हेमंत सोरेन के समर्थन में उतर गए हैं. तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर लोकतंत्र को तार-तार करने का आरोप लगाया है. वहीं लालू यादव के केंद्र सरकार को तानाशाह बताते हुए हेमंत सोरेन को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लिखा " झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है. भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते. भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है. हम मजबूती से हेमंत के साथ हैं.

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी ने भी हेमंत सोरेन के समर्थन में  लिखा " बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है. चुनावी हार के डर से जाँच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर,एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है.अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी. राजद हेमंत सोरेन जी के साथ खड़ी है."

बता दें कि कथित जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन से बुधवार को 6 घंटे से ज्यादा देर तक ईडी ने पूछताछ की. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद हेमंत ने अपने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद उनकी पार्टी जेएमएम के चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री  बने हैं. इधर बिहार में एनडीए की सरकार बनाते ही लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू परिवार पर ईडी की कार्रवाई तेज हो गई है. 29 जनवरी को लालू यादव से 10 घंटे और 30 जनवरी को तेजस्वी यादव से 8 घंटे तक ईडी की पूछताछ चली. वहीं बीते दिन बुधवार को ईडी  की टीम राबड़ी आवास पहुंची थी.  ईडी  की टीम ने राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को नोटिस दिया और दोनों को ही पूछताछ के लिए 9 फरवरी को ED दफ्तर बुलाया है.