Movie prime

दार्जलिंग रेल हादसे पर लालू यादव ने जताया दुख, पूछा-हादसे का जिम्मेदार कौन?

 

पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है, तो वही आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने लगातार हो रहे रेल हादसों पर सवाल उठाया है।

दरअसल, दार्जलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ जहां पीएम मोदी से लेकर रेलमंत्री ने हादसे पर दुख जताया तो वहीं आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने इस हादसे पर दुख जताने के बजाए इसपर सियासत शुरू कर दी है और सरकार को घेरने की कोशिश की है। लालू प्रसाद ने देश में लगातार हो रहे रेल हादसों पर सवाल खड़ा किया है और सरकार से पूछा है कि ‘देश में लगातार हो रहे रेल हादसों का जिम्मेवार कौन है?

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है और एक्स पर लिखा कि, ‘पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।' अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया. प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री श्री @अश्विनीवैष्णव जी भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं’।

वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस घटना को दुखद बताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘एनएफआर क्षेत्र में बहुत ही दुखद हादसा हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं’।