Movie prime

लैंड फॉर जॉब मामले राबड़ी- मीसा भारती को समन, इस दिन कोर्ट में पेश होने का निर्देश

 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की फैमिली पर डबल मुसीबत का पहाड़ टूटता दिखाई दे रहा है. एक तरफ बेटे तेजस्वी के हाथ से डिप्टी सीएम की कुर्सी जाती हुई दिख रही है तो दूसरी ओर लालू यादव की पत्नी और बेटी को कोर्ट ने समन दे कर तलब किया है. रेलवे में जमीन के लिए नौकरी वाले चर्चित लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले से में दिल्ली की राज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को समन किया है. सुनवाई की अगली तारीख 9 फरवरी तय की गई है.

 कोर्ट ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और एक अन्य बेटी हेमा यादव को भी समन भेज कर हाजिर होने का आदेश दिया है. इससे जुड़े एक अन्य मामले में लालू और तेजस्वी पर भी मुकदमा चल रहा है. सभी बेल पर हैं. यह कांड तब हुआ था. जब लालू यादव रेल मंत्री थे. उसमें कई लोगों को निमयों को ताख पर रखते हुए बगैर वैकेंसी के रेलवे में नौकरी दी गई और उनसे जमीनें लिखवाई गईं.

इस मामले में जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय, ईडी ने ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पिछले दिनों पहली चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें कारोबारी अमित कात्याल समेत 7 लोगों को आरोपी बनाया गया था. इस चार्जशीट में लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती, एक अन्य बेटी हेमा यादव और हृदयानंद चौधरी का भी नाम है. इसके अलावा ईडी ने दो कंपनियों को भी आरोपी बनाया है. ईडी और सीबीआई दोनों इस केस को देख रही है. ईडी ने कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की है, जबकि सीबीआई तीन चार्जशीट दायर कर चुकी है। ईडी की टीम लालू यादव और तेजस्वी यादव से भी पूछताछ करना चाह रही है। उन्हें कई बार नोटिस दिए गए हैं।

बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़ा था. वहीं, अपनी जांच के बाद ED ने इस मामले में पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव सहित अन्य लोगों के नाम को अपने चार्जशीट में शामिल किया था.