Movie prime

Land For Job Scam : लालू परिवार की बढ़ती मुश्किलें, ED के बाद CBI कसेगी शिकंजा

 

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. ईडी ने 29 जनवरी को लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ की. वहीं 30 जनवरी को तेजस्वी यादव से करीब 8 घंटे तक ईडी की पूछताछ चली. ईडी के साथ अब सीबीआई का शिकंजा भी लालू परिवार पर कसने लगा है.लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में ही सीबीआई ने अदालत को बताया कि वह पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एक महीने के भीतर एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी. 

30 जनवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने के सामने सीबीआई ने कहा कि मामले में जांच पूरी होने वाली है. फरवरी लास्ट तक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा. बता दें कि सीबीआई ने जांच के दौरान 13 लाख रुपए जब्त किए थे. जब्त पैसा, राजद नेता अशफाक करीम का है. करीम ने यह पैसा रिलीज करने के लिए आवेदन दायर किया था.  राजद नेता अहमद अशफाफ करीम द्वारा दायर आवेदन पर जवाब देते हुए अदालत को यह जानकारी दी. अदालत ने पूरक आरोपपत्र दाखिल होने तक आवेदन को लिंबित रखा है. मामले में अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी

लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए 2004 से 2009 के बीच विभिन्न रेल मंडलों में जमीन लेकर कई लोगों को ग्रुप-डी में नौकरी दी गयी थी. नौकरी लेने वालों से जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम करवायी गयी थी. इडी ने पहले एक बयान में दावा किया था कि कात्याल इस कंपनी के निदेशक थे. कंपनी का पंजीकृत पता डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली है, जो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों का घर है.