Movie prime

आरजेडी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, बहुमत साबित करने के पहले भारी हंगामा

 

बिहार विधानसभा की कार्यवाही चल रही है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का विधानसभा के सेंट्रल हाल में अभिभाषण हुआ. राज्यपाल ने करीब 45 मिनट तक सरकार की उपलब्धियां गिनवाई. वहीं अभिभाषण के दौरान तेजस्वी जिंदाबाद के नारे लगे. विधानसभा के बाहर हंगामा कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है.

तमाम विधायक विधानसभा के अंदर मौजूद हैं और इसी कड़ी में बिहार विधानसभा के बाहर राजद के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना शुरू हुआ. हालांकि धारा 144 लागू होने के कारण पुलिस ने राजद समर्थकों को समझाने का प्रयास किया और जब राजत समर्थक धारा 144 का उल्लंघन कर बिहार विधानसभा के बाहर ही नारेबाजी करने लगे तो मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी के आदेश के बाद पुलिस बल ने बल प्रयोग किया है.

राजद के उन तमाम कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया गया है. हालांकि राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह पुलिस की तानाशाही है कि हम लोगों को यहां से जबरन हटाया जा रहा है. एक ओर जहां राजद के विधायकों का दावा है कि सरकार बहुमत साबित नहीं करेगी. वहीं राजद के विधायक तो लोगों का मुंह मिठा कराने की बात कर रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर राजद के कार्यकर्ताओं के द्वारा विधानसभा मार्च किया जा रहा है. जिन्हें रोकने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार कोशिश कर रही है. वहीं कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज की भी खबर सामने आ रही है. 

पटना में आरजेडी कार्यकर्ता झंडा लेकर लालू-तेजस्वी जिंदाबाद का नारे लगाते विधानसभा की तरफ जा रहे थे. आर ब्लॉक के पास पुलिस ने उन्हें रोककर वापस भेज दिया है.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. आर ब्लॉक गोलंबर पर आरजेडी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.