Movie prime

पटना एयरपोर्ट पर गिरी बिजली, एक की मौत, अलर्ट जारी

 

पटना एयरपोर्ट पर रनवे के पास मंगलवार को बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई. मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. खराब मौसम की वजह से राजधानी समेत कई आसपास के इलाकों में जनजीवन प्रभावित हो गया है. पटना में दोपहर से बूंदाबांदी होती रही. पटना हवाई अड्डे पर रनवे के पास निर्माण कार्य चल रहा था. तभी वहां वज्रपात हुआ और बिजली की चपेट में आने से मौके पर काम कर रहे सुपरवाइजर की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक विशाल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड बेंगलुरु की कंपनी द्वारा पटना एयरपोर्ट पर रनवे के समीप टैक्सी ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है. बारिश होने के कारण आज निर्माण कार्य रुका हुआ था. मगर कंपनी के सुपरवाइजर बंगाल निवासी नवो कुमार हल्दा निर्माण सामग्रियों को देखकर लौट रहे थे. इसी दौरान अचानक बिजली गिरने से सुपरवाइजर गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उसे इलाज के लिए आईजीआईएमएस लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को पूरे बिहार में आंधी, मेघगर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. पटना, नालंदा, वैशाली, जहानाबाद जिले के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ठनका और ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. बुधवार को भी पटना समेत कई जिलों में बारिश और ठनका का ऑरेंज अलर्ट है. अगले 24 घंटे तक राज्यभर में मौसम खराब रहने की आशंका है. 21 मार्च से बारिश का दौर कम होगा और मौसम साफ होगा.