Movie prime

लोकसभा चुनाव: सम्राट चौधरी से मिलकर बोले संतोष सुमन, प्रधानमंत्री पर हमने सबकुछ छोड़ दिया है, विश्वास है सम्मान बरकरार रहेगा

 

बिहार एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे और नीतीश कैबिनेट के विस्तार पर हलचल तेज हो गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी गुरुवार को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी से मिलने पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक मंत्रणा हुई. इस दौरान बिहार सरकार में मंत्री एवं हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे. बता दें कि मांझी बिहार कैबिनेट में एक और मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. साथ ही HAM ने लोकसभा चुनाव में गया सीट से लड़ने की दावेदारी पेश की है.

मुलाकात के बाद सम्राट चौधरी ने कहा कि, एनडीए में सब कुछ ठीक है, सब साथ है. पार्टी को मांझी जी का सहयोग मिल रहा है यह काफी है. वहीं सम्राट चौधरी के बाद अब संतोष मांझी ने नाराजगी को लेकर बड़ा बयान दिया है. संतोष सुमन ने कहा है कि कहीं कोई नाराजगी नहीं है हालांकि, उन्होंने गेंद प्रधानमंत्री मोदी के पाले में डाल दी है.

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से मुलाकात के बाद मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि कोई किसी से मुलाकात करता है तो इसका मतलब ये नहीं होता है कि कहीं कोई नाराजगी है. सम्राट चौधरी एनडीए घटक दल के नेता हैं और उसी नाते वे जीतन राम मांझी से मिलने पहुंचे थे. हम लोगों के बीच कहीं कोई नाराजगी नहीं है. लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी चालीस की चालीस सीट पर कैसे जीतें, इसी बात को लेकर चर्चा हुई है. जीतन राम मांझी का 40 वर्षों का राजनीतिक कैरियर रहा है, जरूरी नहीं है कि सीटों को लेकर बात करने आते हों. बीजेपी के बड़े नेता मिलने आते रहते हैं.

उन्होंने कहा कि हमलोग पूरी मजबूती के साथ और बिना किसी शर्त के साथ हैं. हमलोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सारी चीजों को छोड़ दिया है. इतना विश्वास है कि हमरा सम्मान बरकरार रहेगा और सभी 40 सीटों पर मिलकर जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि धैर्य रखिए, किसको कितना सीट मिलेगा कल परसों तक सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा लेकिन हमलोग नाराज नहीं हैं। वहीं गया लोकसभा सीट पर दावा ठोकने के सवाल पर संतोष सुमन ने कहा कि हमारी शुरुआत गया से हुई है और गया हमारी कर्मभूमि रही है ऐसे में कार्यकर्ता चाहते हैं कि हमलोग गया से लोकसभा का चुनाव लड़ें।

एनडीए में शामिल कुशवाहा और जीतन राम मांझी को एक-एक सीट देने की चर्चा हो रही हैं। कहा जा रहा है कि एक सीट मिलने से कुशवाहा और मांझी नाराज हो गए हैं और एक से अधिक सीटों की मांग बीजेपी से कर दी है और सीट शेयरिंग में पेंच फंसा दिया है।