Movie prime

फिर से बिहार आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

 

लोकसभा चुनाव तीन चरणों का मतदान हो चुका हैं। जिसमें प्रचार के लिए दो ही बार कांग्रेस के बड़े नेता बिहार आए। राहुल गांधी ने भागलपुर में एक जनसभा की थी। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की किशनगंज और कटिहार में रैली हुई थी। मल्लिकार्जुन दूसरी बार बिहार दौरे पर आने वाले हैं। वो 11 मई को समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। समस्तीपुर से सन्नी हजारी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जो नीतीश सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर में मौजूदा सांसद एवं बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए अजय निषाद के समर्थन में खड़गे रैली करेंगे।

 

जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे शनिवार को मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में रैली करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का भी बिहार दौरा संभावित है। वे 11 से 13 के बीच चुनाव प्रचार के लिए बिहार आ सकते हैं। समस्तीपुर में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को और मुजफ्फरपुर में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। 

बिहार में कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इनमें भागलपुर, किशनगंज, कटिहार, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सासाराम, पटना साहिब और पश्चिम चंपारण शामिल हैं। कांग्रेस के प्रत्याशी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं की जनसभाएं अपने-अपने इलाकों में कराने पर जोर लगा रहे हैं। हालांकि, अन्य राज्यों में व्यस्तता के चलते राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की रैलियां बिहार में नहीं हो पा रही हैं। राहुल गांधी ने बिहार में सिर्फ एक रैली भागलपुर में की थी। वहीं, अब तक प्रियंका गांधी वाड्रा की एक भी रैली राज्य में नहीं हो पाई है।