Movie prime

मांझी ने समझाई परिवारवाद की परिभाषा, बोले- लालू यादव पूंछ कटा हुआ सियार हैं, चोर खुद शोर मचा रहा

 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं , ऐसे में पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साधने और जनता को अपनी ओर करने की कोशिश में लगे हैं. इस बीच हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने लालू यादव पर करारा हमला बोला है, उन्होंने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि लालू यादव पूंछ कटा हुआ सियार हैं. मांझी यहीं नहीं रूके, उन्होंने ये भी कहा कि चोर खुद शोर मचा रहा है.

गया में बुधवार को जीतन राम मांझी ने ये बयान राजद के जरिए अपने एक्स हैंडल पर एनडीए के परिवारवाद की लिस्ट जारी करने के जवाब में दिया है, उन्होंने एक कहानी सुनाते हुए कहा कहा कि एक बार जंगल में एक सियार की किसी कारण से पूंछ कट गई. पूंछ तो बहुत महत्वपूर्ण चीज होती है, लेकिन जब वो अपनी जमात में गया तो सियार सोच में पड़ गया कि वो क्या बोलेगा. तो सियार ने कहा की सभी लोग अपनी–अपनी पूंछ काट लो यह बहुत खराब होती है, वही बात लालू  यादव कर रहे हैं.

मांझी ने लालू को परिवारवाद की परिभाषा भी समझाई और कहा कि  परिवारवाद किसको कहते हैं, जिसमें कोई सलाहियत नहीं हो, कोई जन आनंदोलन, कोई सामाजिक कार्य नहीं किया हो, उसको अपने प्रभाव के बल पर एमपी, एमएलए बना देते हैं, उसे परिवारवाद कहते हैं.  जो आंदोलन करके, 20 साल से राजनीति में रहता है, तब कोई पद प्राप्त करता है. वैसे लोगों के लिए परिवारवाद की बात नहीं कही जा सकती है. शायद लालू यादव में शिक्षा का अभाव है, इसलिए परिवारवाद की परिभाषा इस रूप में देते हैं.

मांझी ने प्रशांत किशोर के बिहार बीजेपी नारी मुक्त बयान पर कहा कि महिलाओं को सीट नहीं मिली, यह अलग बात है, लेकिन महिलाओं के लिए जो पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है, वह किसी ने भी नहीं किया है. मुस्लिम महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाक,नारी समृद्धि के कई योजनाओं को चलाया है, आरक्षण का समर्थन दिया है. प्रशांत किशोर अपना उल्लू सीधा करने के लिए ऐसा कहते हैं