Movie prime

सीएम नीतीश के संयोजक नहीं बनने पर बोले मांझी, राजा बनाने का सपना दिखाकर सेनापति बनाने चले थे, लालू से भी पूछा सवाल

 

I.N.D.I.A गठबंधन की 5वीं बैठक शनिवार को दो घंटे चली। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कांग्रेस ने संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया, जिसे नीतीश कुमार ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि चेयरपर्सन कांग्रेस से ही बनना चाहिए. साथ ही सीएम ने कहा कि गठबंधन का विस्तार जमीन पर होना चाहिए. 

संयोजक बनाने का प्रस्ताव आने के बाद नीतीश कुमार ने इनकार कर दिया. इसको लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी के साथ साथ एनडीए में शामिल दल इसको लेकर हमलावर हो गए हैं. बिहार के पूर्व सीएम और हम के संयोजक जीतन राम मांझी ने संयोजक नहीं बनने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए दुख जताया है और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से सवाल पूछा है. 

जीतन राम मांझी ने कहा है कि किसी को राजा बनाने का सपना दिखाकर सेनापति बना दिया जाए तो वह क्यों सेनापति बनेगा. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को इसका जवाब देना चाहिए कि उन्होंने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने का सपना दिखाया था लेकिन उन्हें संयोजक का पद ऑफर कर नीतीश कुमार के साथ ऐसा क्यों किया गया. उन्होंने कहा कि एक अच्छे भले आदमी को सपना दिखाकर ऐसा काहे किएं. 

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एक्स पर लिखा, ‘अब किसी को “राजा” बनाने का सपना दिखाकर “सेनापति” बना दिजिएगा तो उ काहे सेनापति बनेगा? जवाब तो लालू जी को देना चाहिए कि आखिर ऊ नीतीश जी के साथ ऐसा काहे किएं? “अच्छा भला आदमी को सपना दिखाकर कईसा बना दिया है सब” हम बहुत दुखी हैं’।

इंडिया अलायंस की जूम मीटिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाए जाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के आग्रह पर कांग्रेस ने नीतीश कुमार से संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन, नीतीश कमार ने आग्रह ठुकरा दिया और कहा कि कांग्रेस का ही चेयरपर्सन बने. इंडिया अलायंस की जूम मीटिंग में नीतीश कुमार के साथ जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. इस मीटिंग के खत्म होने के बाद यह जानकारी सामने आ रही है कि नीतीश कुमार ने मीटिंग में क्या-क्या बातें कहीं