Movie prime

राहुल के अमेठी छोड़ने पर मांझी ने कसा तंज, बोले- पांच जगहों से भी चुनाव लड़ेंगे तो हारेंगे

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने इस बार अमेठी सीट से नहीं लड़ने का फैसला लिया है। जिसको लेकर खूब सियासत हो रही है। एनडीए गठबंधन के नेता लगातार राहुल गांधी पर हमला बोल रहे हैं। हम के संस्थापक जीतन राम मांझी ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी पांच जगहों से भी चुनाव लड़ेंगे तो हारेंगे। वहीं तेजस्वी यादव के विपक्ष को दलित विरोधी बताने पर मांझी ने कहा कि पता है कि तेजस्वी दलितों के कितने बड़े पक्षधर है। इसीलिए जमुई की जनसभा में महादलित के परिवार को गाली दी गई। 

दरअसल शुक्रवार को कांग्रेस ने ये घोषणा की कि राहुल गांधी रायबरेली से और केएल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। जिसके बाद से भाजपा लगातार ये कह रही है कि अमेठी में हार से डर से राहुल की सीट बदली गई। और वो भागकर रायबरेली चले गए। जिसका जिक्र पीएम मोदी, और अमित शाह ने अपनी चुनावी रैलियों में भी किया। इस मामले पर जब जीतन मांझी से पूछा गया कि राहुल दो सीटों वायनाड और रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। तो उन्होने कहा कि राहुल गांधी अगर पांच जगहों से भी चुनाव लड़ेंगे, तो भी हारेंगे। 

वहीं तेजस्वी यादव के एनडीए पर धर्म राजनीति करने के बयान पर जीतन मांझी ने कहा कि यहां हिंदू- मुस्लिम -सिख- ईसाई सब बराबर हैं। कोई अंतर नहीं है। तेजस्वी यादव कोई महान स्कॉलर नहीं हैं, जो उनकी बात को हम लोग समझें और मानें।

आपको बता दें इन दिनों चुनावी रैलियों में धर्म, हिंदू-मुस्लिम को लेकर भाजपा और राजद के नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी है। जहां पीएम मोदी अपनी चुनावी सभाओं में लालू- तेजस्वी को राममंदिर का विरोधी बताते हैं। और रामलला की प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने पर घेरते रहते हैं। वहीं तेजस्वी भी जवाब देने में पीछे नहीं रहते हैं।