Movie prime

संतोष को मिले विभाग से मांझी में असंतोष, CM नीतीश पर निकली भड़ास, मांग लिया ये विभाग

 

बिहार में बनी एनडीए सरकार में विभाग की मांग को लेकर असंतोष साफ दिखने लगा है. हम(सेक्युलर) के संरक्षक जीतन राम मांझी ने अपने बेटे संतोष सुमन मांझी को मिले विभाग को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सवाल उठाया कि पथ निर्माण विभाग क्यों नहीं दिया जा सकता है.

दरअसल गया के वजीरगंज कॉलेज परिसर में रविवार (4 फरवरी) को 'हम' की ओर से 'गरीब संकल्प सभा' का अयोजन किया गया था. सभा को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि इस बात का मुझे दुःख है कि जब मैं मंत्री बना तो मुझे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति विभाग मिला. अब जब मेरा बेटा मंत्री बना है तो उसे भी यही विभाग मिला है. क्या कोई दूसरा विभाग नहीं मिल सकता है? पुल-पुलिया, सड़क या भवन के निर्माण से जुड़ा विभाग क्यों नहीं मिल सकता है?

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे सीएम बनाया था तो लगा होगा भुइयां हैं जो कहेंगे वह करेगा. लेकिन जब मैंने अच्छा काम करने का प्रयास किया तो मुझे हटा दिया गया. नीतीश कुमार से कहा गया कि जीतन राम मांझी इसतरह काम करेगा तो उनको कोई नहीं पूछेगा और फिर से वही मुख्यमंत्री बन जायेगा.

उन्होंने कहा कि 9 महीने तक मुख्यमंत्री रहकर मैंने जो काम किया उसकी तारीफ अलग-अलग राज्यों में होती है. जब हम सीएम थे तो पत्रकारों को पेंशन देने की योजना हमने बनाई थी, लेकिन नीतीश कुमार ने उसे काट दिया. हमने बिहार के कई जिले में प्रेस क्लब बनाने की भी घोषणा की. प्रेस क्लब बन तो गया लेकिन पत्रकारों को आज तक नहीं मिल पाया.